JC Bose University: जेसी बोस विश्वविद्यालय में प्रथम वर्ष कक्षाएं शुरू, जानें डिटेल

जेसी बोस विश्वविद्यालय में प्रथम वर्ष कक्षाएं शुरू.

जे.सी. बोस विश्वविद्यालय में प्रथम वर्ष कक्षाएं 22 फरवरी 2021 से शुरू हो गई है. कक्षाएं कोरोना गाइडलाइन के अनुसार संचालित की जाएगी. विवि की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि प्रथम वर्ष की कक्षाएं संचालित करने का निर्णय विद्यार्थियों की मांग पर किया जा रहा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद ने विद्यार्थियों के अनुरोध पर 22 फरवरी 2021 से सभी स्नातक पाठ्यक्रमों की प्रथम वर्ष की कक्षाएं संचालित करने का निर्णय लिया है. इससे पहले प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए कक्षाएं ऑनलाइन मोड में संचालित की जा रही थी.

    गौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण केंद्र व राज्य सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों और मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का अनुपालना करते हुए 1 फरवरी 2021 से चरणबद्ध रूप से कक्षाओं के संचालन की अनुमति दी गई थी. इसके अंतर्गत पहले चरण में ऐसे पाठ्यक्रमों के लिए कक्षाएं आयोजित की गई, जिनमें विद्यार्थियों की संख्या कम थी.

    कोरोना महामारी के कारण दिसंबर तक चली दाखिला प्रक्रिया के कारण बीटेक सहित लगभग सभी स्नातक पाठ्यक्रमों के नए विद्यार्थियों के लिए प्रथम वर्ष की कक्षाएं ऑनलाइन मोड में ही आयोजित की जा रही थी.

    यह भी पढ़ें-
    IIM Rohtak IPM Aptitude Test 2021: आईआईएम रोहतक ने 12वीं पास छात्रों के लिए घोषित की आईपीएम परीक्षा की तारीख, 4 मई तक करें आवेदन
    UPSSSC Recruitment 2021: ग्रुप सी के पदों पर भर्ती के लिए PET परीक्षा का पाठ्यक्रम जारी, यहां करें चेक

    अब विद्यार्थियों के अनुरोध पर विश्वविद्यालय ने प्रथम वर्ष के सभी पाठ्यक्रमों की कक्षाएं 22 फरवरी 2021 से विश्वविद्यालय में आयोजित करने का निर्णय लिया है. इसके अलावा विश्वविद्यालय ने प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों की 23 मार्च 2021 से होने वाली परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया है. इस संबंध में विवि की अकादमिक शाखा ने नोटिस जारी किए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.