लाइव टीवी

JEE Advance 2020: 17 मई को होगा एग्‍जाम, लॉन्‍च हुई वेबसाइट

News18Hindi
Updated: November 7, 2019, 7:07 PM IST
JEE Advance 2020: 17 मई को होगा एग्‍जाम, लॉन्‍च हुई वेबसाइट
IIT-Delhi ने JEE एडवांस 2020 परीक्षा के लिए लॉन्च की ऑफिशियल वेबसाइट, परीक्षा की तारीख भी हुई जारी

JEE Advance 2020: जेईई एडवांस परीक्षा 17 मई 2020 को आयोजित की जाएगी. उम्मीदवार जेईई एडवांस से संबंधित कोई भी जानकारी अधिकारिक वेबसाइट के जरिए प्राप्त कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2019, 7:07 PM IST
  • Share this:
IIT-Delhi JEE advance examination 2020: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (Indian institute of technology), दिल्ली ने ज्‍वाइंट एंट्रेस एग्जाम (JEE) में भाग लेने वाले उम्मीदवारों की सुविधा के लिए जेईई एडवांस परीक्षा 2020 के लिए अधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in. शुरू कर दी है. जेईई एडवांस परीक्षा 17 मई 2020 को आयोजित की जाएगी. उम्मीदवार जेईई एडवांस से संबंधित कोई भी जानकारी अधिकारिक वेबसाइट के जरिए प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही समय-समय पर नए अपडेट्स चेक करने के लिए वेबसाइट पर विजिट भी कर सकते हैं. इस वेबसाइट से परीक्षार्थियों को लेटेस्‍ट जानकारी लेने में  काफी मदद मिलेगी.

गौरतलब है कि हाल ही में जेईई मेन परीक्षा में गुजराती भाषा को बतौर मीडियम के रूप में शामिल करने का भी फैसला लिया गया है, जिस पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नाराजगी जताई और सेंटर के इस फैसले की आलोचना भी की. उनका कहना है कि केवल गुजराती भाषा को ही जेईई मेन परीक्षा में मीडियम के रूप में जोड़ा गया और बंगाली जैसी बाकी सभी क्षेत्रीय भाषाओं को क्यों नहीं.

ममता बनर्जी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जेईई परीक्षा काफी समय पहले से हिंदी और अंग्रेजी में आयोजित होती आई है लेकिन अब अचानक से केवल गुजराती भाषा को जोड़ा गया. उन्होने यह भी लिखा कि अगर गुजराती को मीडियम के रूप में चुना जाना जरूरी है तो बंगाली जैसी बाकी सभी क्षेत्रीय भाषाओं को भी जेईई में शामिल करना चाहिए.

ये भी पढ़ें-

Rajasthan High Court में 3678 वैकेंसी, hcraj.nic.in से करें अप्लाई
दिल्ली यूनिवर्सिटी ने 10वीं-12वीं पास के लिए निकाली वैकेंसी, यहां जानें डिटेल
RRC: नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे में अपरेंटिस पदों के लिए 2029 वैकेंसी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सरकारी नौकरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 7:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...