होम /न्यूज /करियर /

JEE Advance 2021 : जेईई एडवांस परीक्षा तीन अक्टूबर को, शिक्षा मंत्री ने घोषित की डेट

JEE Advance 2021 : जेईई एडवांस परीक्षा तीन अक्टूबर को, शिक्षा मंत्री ने घोषित की डेट

जेईई एडवांस का आयोजन कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए होगा.

जेईई एडवांस का आयोजन कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए होगा.

JEE Advance 2021 : जेईई मेन 2021 के तीसरे और चौथे चरण के बाद अब जेईई एडवांस 2021 का भी इंतजार खत्म हो गया है. जेईई एडवांस 2021 की परीक्षा तिथि घोषित हो गई है.

    नई दिल्ली. आईआईटी में प्रवेश के लिए जेईई एडवांस 2021 परीक्षा की तिथि घोषित हो गई है. केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट करके बताया है कि जेईई एडवांस 2021 परीक्षा तीन अक्टूबर को होगी. परीक्षा का आयोजन कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए होगा. इसके अलावा शिक्षा मंत्री ने जेईई मेन के तीसरे चरण में परीक्षा नहीं पाने वाले अभ्यर्थियों के लिए भी महत्वपूर्ण घोषणा की है. उन्होंने कहा है कि महाराष्ट्र में बाढ़ और भारी बारिश के कारण जेईई मेन 2021 के तीसरे चरण की परीक्षा नहीं दे पाने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा का एक अवसर दिया जाएगा.

    शिक्षा मंत्री ने कहा है कि शनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए ऐसे छात्रों को परीक्षा में शामिल होने का एक और अवसर देगी. उन्होंने बताया कि इसमें महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों के वे छात्र शामिल होंगे जो 25 और 27 जुलाई को परीक्षा देने में असमर्थ हैं. महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण बहुत सारे छात्र 20 और 22 जुलाई को हुई जेईई मेन 2021 के तीसरे चरण की परीक्षा नहीं दे सके हैं.

    अगस्त के अंतिम सप्ताह से होगी चौथे चरण की परीक्षा

    बता दें कि जेईई मेन 2021 की अप्रैल में होने वाली तीसेर चरण की परीक्षा अभी हो रही है. तीसरे चरण में दो दिन 20 और 22 जुलाई को परीक्षा हो चुकी है. जबकि 25 और 27 जुलाई को होनी बाकी है. जेईई मेन के चौथे चरण की परीक्षा अगस्त के अंतिम सप्ताह और सितंबर के पहले सप्ताह में आयोजित की जाएगी.

    ये भी पढ़ें

    MPPEB Exams 2021: एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का कैलेंडर जारी, देखें पूरा शेड्यूल

    TNGASA Online Application 2021: आज से शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया, ऐसे करें आवेदनundefined

    Tags: Dharmendra Pradhan, Exam date, JEE Advance, JEE-NEET exams

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर