JEE Advance AAT 2020: अक्टूबर में होगा आर्किटेक्टर ऐप्टीट्यूड टेस्ट, चेक करें डिटेल

JEE Advance AAT 2020: अक्टूबर में होगा आर्किटेक्टर ऐप्टीट्यूड टेस्ट, चेक करें डिटेल
परीक्षा अक्टूबर को कंडक्ट करवाई जाएगी.

JEE Advanced AAT 2020 को 23 आईआईटी संस्थानों में कंडक्ट करवाया जाएगा. स्टूडेंट्स रजिस्ट्रेशन पोर्टल को 5 अक्टूबर से 6 अक्टूबर के बीच ऐक्सेस कर पाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2020, 5:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम एड्वॉन्स्ड आर्किटेक्चर ऐप्टीट्यूड टेस्ट 2020 ( Joint Entrance Exam Advanced Architecture Aptitude Test, AAT) परीक्षा 8 अक्टूबर 2020 को करवाई जाएगी. आईआईटी दिल्ली (IIT Delhi) द्वारा रिलीज किए गए जेईई एड्वॉन्स्ड ब्रॉशर के मुताबिक यह तारीख तय की गई है. बता दें कि यह परीक्षा आईआईटी दिल्ली के द्वारा कंडक्ट करवा रही है. ब्रॉशर के मुताबिक JEE Advanced AAT 2020 को 23 आईआईटी संस्थानों में कंडक्ट करवाया जाएगा. कैंडीडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा ब्रॉशर को आगे की जानकारी के लिए पढ़ लें.

5 अक्टूबर से 6 अक्टूबर के बीच खुलेगा रजिस्ट्रेशन पोर्टल
ब्रॉशर में कहा गया है कि स्टूडेंट्स रजिस्ट्रेशन पोर्टल को 5 अक्टूबर से 6 अक्टूबर के बीच ऐक्सेस कर पाएंगे. जो कैंडीडेट्स परीक्षा देना चाहते हैं वे लाइव होने पर आधिकारिक रजिस्ट्रेशन पोर्टल पर जाकर रजिस्टर कर सकते हैं.

अन्य डिटेल (Other Details)
जो कैंडीडेट इसके लिए रजिस्टर करना चाहते हैं वे आधिकारिक जेईई एडवॉन्स्ड का आधिकारिक वेबसाइट - jeeadv.ac - पर जाकर कर सकते हैं. बता दें कि जो कैंडीडेट जेईई एडवॉन्स्ड 2020 परीक्षा में पास होंगे वहीं जेईई एडवॉन्स्ड एएटी में बैठ पाएंगे. परीक्षा की टाइमिंग सुबह 9 बजे से 12 बजे के बीच है. कैंडीडेट्स को सुबह साढ़े आठ बजे तक रिपोर्ट करना होगा.



ये भी पढ़ें
दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल ने जेईई-नीट परीक्षा कराने की दी अनुमति!
NEET 2020: परीक्षा में रह गए हैं बस कुछ ही दिन, कम समय में ऐसे करें तैयारी

जेईई एडवॉन्स्ड 2020 प्रवेश परीक्षा 27 सितंबर को कंडक्ट करवाई जाएगी और इसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 11 सितंबर को शुरु होगी. बता दें कि जेईई मेन परीक्षा कल यानी 1 सितंबर से शुरू हो रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज