JEE Advanced 2020: जरूरतमंद छात्रों की मदद के लिए IIT दिल्ली लॉन्च करेगा पोर्टल

JEE Advanced 2020: जरूरतमंद छात्रों की मदद के लिए IIT दिल्ली लॉन्च करेगा पोर्टल
छात्रों की मदद के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी ने एक पोर्टल बनाया है.

जेईई एड्वॉन्स्ड 2020 परीक्षा 27 सितंबर को करवाई जाएगी. परीक्षा केंद्र तक ज़रूरतमंद छात्रों के पहुंचने के लिए आईआईटी दिल्ली ने पोर्टल बनाया है. इसके जरिए कैंडीडेट्स की मदद की जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 30, 2020, 5:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईआईटी दिल्ली (IIT Delhi) ने जेईई एड्वॉन्स्ड परीक्षा 2020 (JEE Advanced Exam 2020) देने वाले छात्रों को सपोर्ट देने के लिए एक शुरुआत की है. संस्थान ने इसके लिए एक वेब पोर्टल बनाया है ताकि सितंबर में होने वाली जेईई एड्वॉन्स्ड परीक्षा में जरूरतमंद छात्रों की मदद की जा सके. जेईई एड्वॉन्स्ड 2020 परीक्षा 27 सितंबर को करवाई जाएगी. संस्थान ने अपनी कम्युनिटी के लोगों से कहा है कि वे छात्रों को सेंटर तक पहुंचने में मदद करें. पोर्टल लॉन्च होने के बाद से ही छात्र परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के लिए मदद की मांग कर सकते हैं. इसके लिए रजिस्ट्रेशन 11 सितंबर से शुरू होगा.

लोगों की मदद करने की दी सलाह
टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए आईआईटी दिल्ली के डायरेक्टर वी रामगोपाल राव ने कहा, 'मनुष्य होने के नाते इस मुश्किल घड़ी में हमें एक-दूसरे के साथ खड़ा होना चाहिए और एक-दूसरे की सहायता करनी चाहिए. उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि मान लीजिए कि मैं गांव में हूं और मेरे पास कार है तो मैं किसी गरीब बच्चे को जो कि प्राइवेट टैक्सी का खर्च नहीं उठा सकता उसे लाकर उसे परीक्षा केंद्र तक छोड़ दूंगा. और मैं यह पूरा काम फ्री में करूंगा. उन्होंने कहा मैं उम्मीद करता हूं कि परीक्षा खत्म होने के बाद मुझे ऐसी काफी कहानियां सुनने को मिलेगीं.'

ये भी पढ़ें :-
फाइनल ईयर एग्जाम्स 30 सितंबर तक कराए जाएंगे, SC ने दिखाई हरी झंडी


बड़ी बात: सितंबर में क्यों होना चाहिए नीट और जेईई एग्जाम, ज़रूर जानें

इसके अलावा आईआईटी के डायरेक्टर ने राज्य सरकारों से भी सुगमता से परीक्षा करवाने की अपील की. जेईई एडवॉन्स्ड के चेयरपर्सन सिद्धार्थ पांडेय ने कहा कि आईआईटी दिल्ली ने यह बात साफ कर दी है कि वह केंद्र सरकार के सोशल डिस्टेंसिंग के नियम को पूरी तरह से पालन करेगा. इसके अलावा छात्रों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज