JEE Advanced 2020: हाईकोर्ट ने दिया मामले में दखल, सरकार को दिया ये अहम निर्देश

JEE Advanced 2020: हाईकोर्ट ने दिया मामले में दखल, सरकार को दिया ये अहम निर्देश
जेईई एडवांस परीक्षा कोरोना वायरस के चलते दो बार स्थगित की जा चुकी है.

ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (Joint Entrance Examination) मेन का आयोजन 1 से 6 सितंबर तक किया गया था. अब जेईई एडवांस (JEE Advance) एग्जाम 27 सितंबर को कराए जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 8, 2020, 2:31 PM IST
  • Share this:
कोच्चि. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बीच देशभर में मचे घमासान के बीच ज्वाइंट एंट्रेंस एगजामिनेशन (Joint Entrance Examination) की मेन परीक्षा का आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न हो गया. जेईई मेन एग्जाम (JEE Main Exam) 1 से 6 सितंबर तक आयोजित किए गए. हालांकि अभी रिजल्ट जारी नहीं किया गया है, लेकिन बावजूद इसके जेईई एडवांस (JEE Advance Exam) को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है. जेईई एडवांस की परीक्षा 27 सितंबर को आयोजित कराई जाएगी. ये परीक्षा आईआईटीज में एडमिशन के लिए कराई जाती है.

केरल हाईकोर्ट का रुख
जेईई एडवांस (JEE Advance) को लेकर एक समस्या मिडिल ईस्ट देशों में इसके आयोजन की भी है. इस मामले में अब केरल हाईकोर्ट ने दखल देते हुए राज्य सरकार को अहम निर्देश दिए हैं. इसके अनुसार, जस्टिस पीवी आशा ने सरकार का पक्ष रख रहे वकील से कहा, पता लगाएं कि दुबई में जेईई एडवांस एग्जाम आयोजित कराना कितना व्यवहारिक है. देखें कि दुबई में एग्जाम कराने के लिए किसी की नियुक्ति की जा सकती है ताकि परीक्षा केंद्र बदलने की नौबत न आए. कोर्ट ने काउंसिल से सकारात्मक नतीजे के साथ जल्द ही अपना पक्ष रखने को कहा है.

ये भी पढ़ें
JEE Main 2020: जल्द जारी हो सकती है जेईई मेन परीक्षा की आंसर की, यहां करें चेक


पत्नी को MP में एग्जाम दिलाने स्कूटर से किया 1200 Km का सफर, हवाई जहाज से लौटेंगे झारखंड

विदेश में एग्जाम नहीं...
केरल हाईकोर्ट उन दो याचिकाओं पर सुनवाई कर रही है, जिसमें केंद्र सरकार के जेईई एडवांस एग्जामिनेशन के लिए विदेश में स्थि​त सभी एग्जाम सेंटर्स रद्द करने का आदेश को चुनौती दी गई है. इनमें दुबई का एग्जाम सेंटर भी शामिल है. केंद्र सरकार ने जुलाई में आदेश दिया था कि विदेश में जेईई एडवांस परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज