JEE Main 2020 Admit Card जल्द जारी होने की संभावना, SC ने साफ किया सितंबर में परीक्षा का रास्ता

JEE Main 2020 Admit Card जल्द जारी होने की संभावना, SC ने साफ किया सितंबर में परीक्षा का रास्ता
जेईई मेन परीक्षा 1-6 सितंबर तक और नीट-यूजी की परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित होगी.

जेईई मेन परीक्षा 1 से 6 सितंबर, 2020 को दो शिफ्ट्स में आयोजित की जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 17, 2020, 1:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency, NTA) की ओर से JEE Main 2020 Admit Card जल्द ही जारी कर दिया जाएगा, क्योंकि SC ने सितंबर परीक्षा का रास्ता साफ कर दिया है. यह परीक्षा 1 से 6 सितंबर, 2020 तक देश भर के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जानी है. एडमिट कार्ड NTA JEE की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर उपलब्ध होगा.

परीक्षा तय कार्यक्रम के अनुसार आयोजित 
आज सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई में सर्वोच्च अदालत ने फैसला दिया है कि परीक्षा तय कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएगी और स्थगित नहीं की जाएगी. जेईई मेन परीक्षा 1 से 6 सितंबर,  2020 को दो शिफ्ट्स में आयोजित की जाएगी. पहली शिफ्ट सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक आयोजित की जाएगी.

पेपर में इन सब्जेक्ट्स से होंगे क्वेश्चन
प्रत्येक शिफ्ट 3 घंटे के लिए होगी. परीक्षा कंप्यूटर आधारित होगी और इसमें शामिल विषय भौतिकी, रसायन विज्ञान, सामान्य योग्यता और गणित (Physics, Chemistry, General Aptitude, and Mathematics) होंगे.



एग्जाम से 15 दिन पहले हॉल टिकट डाउनलोड की तारीखें
जेईई मेन 2020 के एडमिट कार्ड जाने करने की तिथि का अभी खुलासा नहीं किया गया है. लेकिन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा पहले जारी किए गए नोटिस के अनुसार, एनटीए और जेईई मेन की आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा के आयोजन से 15 दिन पहले हॉल टिकट डाउनलोड की तारीखें प्रदर्शित की जाएंगी.

ये भी पढ़ें-
ओडिशा में मीलों पैदल चलकर, पेड़-पहाड़ियां चढ़कर ऑनलाइन क्लास ले पाते हैं छात्र
UP सरकार के प्राइमरी स्कूलों में फिर मिलेंगी सर्दियों की छुट्टियां,पढ़ें डिटेल

एडमिट कार्ड कभी भी जारी
इसका मतलब है कि एडमिट कार्ड आधिकारिक साइट पर कभी भी जारी किया जा सकता है क्योंकि परीक्षाएं अब निर्धारित तिथियों पर आयोजित की जाएंगी. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को क्रेडेंशियल के माध्यम से लॉगिन करना होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज