LIVE NOW

JEE Main 2020 Live Updates: पहले स्लॉट की परीक्षा हुई खत्म, जानें क्या है स्टूडेंट्स की रिपोर्ट

JEE Main Exam 2020 Live Updates: एनटीए ने जेईई मेन परीक्षा 1 सितंबर से शुरु कर दी है. ऐसे में इससे जुड़ी सारी लाइव अपडेट आप यहां पढ़िए.....

Hindi.news18.com | September 1, 2020, 1:32 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated September 1, 2020

हाइलाइट्स

1:24 pm (IST)
छात्रों का कहना है कि मैथमेटिक्स का पेपर काफी कठिन था. इसमें 10-15 प्रश्न का कैलकुलेशन काफी लंबा था. हालांकि, एप्टीट्यूड सेक्शन तुलनात्मक रूप से काफी आसान था. लेकिन छात्रों को लगता है कि इसकी वजह से कट-ऑफ ऊंचा जाएगा.

1:14 pm (IST)
जेईई मेन परीक्षा 2020 का पहला स्लॉट सफलतापूर्वक खत्म हो गया है. छात्रों समय रहते परीक्षा केंद्र छोड़ने का निर्देश दे दिया गया है ताकि किसी भी तरह के भीड़भाड़ से बचा जा सके. परीक्षा के लिए रिएक्शन भी आने शुरू हो गए हैं. कुछ छात्रों ने कहा कि बी. आर्क का पेपर काफी सरल था. हालांकि एक्सपर्ट्स का रिव्यू आना अभी बाकी है.

9:51 am (IST)
दिल्ली में कुछ यूं रहा नज़ारा. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते दिखे छात्र


9:48 am (IST)
मुंबई में जेईई मेन परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों की सुविधा के लिए रेलवे ने छात्रों और उनके पैरेंट्स को स्पेशल सबअर्बन सर्विस की अनुमति दे दी है. सामान्य यात्रियों से निवेदन किया गया है कि वे यात्रा न करें.


9:43 am (IST)
पश्चिम बंगाल के कोलकाता में टीसीएस गितोबितान परीक्षा केंद्र में छात्र परीक्षा देने पहुंचे तो उनका टेंपरेचर चेक किया गया. परीक्षा शुरू होने के पहले पूरे एरिया को अच्छे से सैनिटाइज़ भी किया गया.


9:35 am (IST)
परीक्षा केंद्र के बाहर छात्र सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए दिखे. साथ ही सुरक्षा के मद्देनज़र उन्हें नया मास्क दिया गया ताकि वे पुराना मास्क उतार कर उसे पहन सकें.


LOAD MORE
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने आज यानी 1 सितंबर से जेईई मेन की परीक्षा की शुरुआत पूरे देश मे कर दी है. कोविड-19 के कारण सुरक्षा को लेकर कड़ी व्यवस्था की गई है. परीक्षा 6 सितंबर तक चलेगी. परीक्षा रोकने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाली गई थी जिसे कोर्ट ने ठुकरा दिया था. बता दें कि नीट-जेईई परीक्षा को कंडक्ट करवाने को लेकर विपक्षी पार्टियों ने विरोध किया था.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज