Home /News /career /

jee main 2022 cut off for iit admission guidelines

JEE Main 2022: कठिन था गणित का पेपर, 90 परसेंटाइल के ऊपर जा सकती है JEE मेन 2022 कट ऑफ

JEE Main 2022: इस साल फिजिक्स का पेपर आसान रहा था

JEE Main 2022: इस साल फिजिक्स का पेपर आसान रहा था

JEE Main 2022, JEE Exam: आईआईटी समेत देश के अन्य प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग संस्थानों में प्रवेश के लिए जेईई परीक्षा का आयोजन किया जाता है. इस साल जेईई मेन परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की जा रही है. जेईई मेन 2022 परीक्षा का पहला सत्र पूरा हो चुका है. इस साल कट ऑफ (JEE Main 2022 Cut Off) परसेंटेज काफी हाई जाने की उम्मीद की जा रही है. जानिए आईआईटी में एडमिशन लेने के लिए कितने परसेंटाइल की जरूरत पड़ सकती है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली (JEE Main 2022, JEE Exam). बीते दो सालों से जेईई परीक्षा के पैटर्न (JEE Exam Pattern) में बदलाव देखा जा रहा है. पिछले साल कोविड 19 की वजह से जेईई मेन परीक्षा 4 सत्रों में हुई थी. अब हालात सामान्य होने पर जेईई मेन 2022 परीक्षा को दो सत्रों में लिया जा रहा है. जेईई की पहले सत्र की परीक्षा खत्म हो चुकी है.

जेईई परीक्षा (JEE Exam) में सफल होने वाले स्टूडेंट्स को उनकी पसंद के इंजीनियरिंग संस्थानों में प्रवेश मिल सकता है. इसमें विभिन्न आईआईटी भी शामिल हैं (IIT Admission Guidelines). जेईई मेन 2022 की कट ऑफ (JEE Main 2022 Cut Off) से आगे की प्रक्रिया का अंदाजा लगाया जा सकता है.

कितने कट ऑफ की उम्मीद है?
जेईई मेन 2022 परीक्षा का कट ऑफ काफी हाई जाने की उम्मीद की जा रही है. इस साल परीक्षा का स्तर पिछले साल की तुलना में मीडियम रहा है. माना जा रहा है कि इस साल आईआईटी में एडमिशन (IIT Admission Guidelines) के लिए जेईई मेन का कट ऑफ (JEE Main 2022 Cut Off) 90 परसेंटाइल के ऊपर जा सकता है.

गणित ने किया परेशान
जेईई मेन परीक्षा (JEE Main Exam) में आमतौर पर फिजिक्स का पेपर काफी कठिन आता था लेकिन इस साल इसे आसान बताया जा रहा है. वहीं, इस साल गणित का पेपर काफी कठिन रहा था. हालांकि यह भी कयास लगाया जा रहा है कि स्टूडेंट्स की कट ऑफ लिस्ट (JEE Main 2022 Cut Off) गणित से ही इतनी ऊपर भी जाएगी.

ये भी पढ़ें:
CUET Exam: चेक करें CUET परीक्षा का सिलेबस, ऐसे बनाएं रूटीन
CBSE Board Results 2022: IVRS क्या है? इससे रिजल्ट कैसे चेक कर सकते हैं?

Tags: JEE Exam, JEE Main Exam, Jee main result

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर