JEE Main Admit Card: 14 फरवरी को जारी होगा एडमिट कार्ड, परीक्षा के पहले पढ़ लें ये निर्देश

जेईई मेन परीक्षा का एडमिट कार्ड 14 फरवरी को जारी कर दिया जाएगा.

जेईई मेन परीक्षा का एडमिट कार्ड 14 फरवरी को जारी कर दिया जाएगा.

JEE Main Admit Card: कोविड-19 की वजह से इस साल जेईई मेन की परीक्षा चार बार आयोजित की जाएगी. फरवरी महीने में होने वाली परीक्षा 23, 24, 25 और 26 फरवरी को आयोजित की जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2021, 1:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. संयुक्त प्रवेश परीक्षा, जेईई (Joint Entrance Examination, JEE Main 2021) मेन के एडमिट कार्ड के जारी होने की तिथि की घोषणा हो गई है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के आधिकारिक नोटिस के मुताबिक जेईई मेन का एडमिट कार्ड 14 फरवरी, 2021 को जारी किया जाएगा. जारी होने के बाद एडमिट कार्ड को आधिकारिक वेबसाइट - jeemain.nta.nic.in - से डाउनलोड किया जा सकता है. आधिकारिक नोटिस को - nta.ac.in - पर जाकर चेक किया जा सकता है.

एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए लॉगइन आईडी और पासवर्ड की जरूरत होगी. एडमिट कार्ड पर परीक्षा केंद्र के साथ साथ टाइम स्लॉट भी दिया जाएगा. लेकिन सभी छात्रों को एडमिट कार्ड पर इन पांच बातों को ध्यान से पढ़ना होगा-

- एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के बाद अपना नाम, पिता का नाम जरूर चेक कर लें.

- अपने द्वारा चुने गए पेपर्स और परीक्षा की भाषा की जाच कर लें. यह भी सुनिश्चित कर लें कि यह सारे ऑप्शन एडमिट कार्ड पर उपलब्ध हों.
- परीक्षा केंद्र और रिपोर्टिंग टाइम को चेक कर लें. यह भी हो सकता है कि परीक्षा केंद्र आपकी पहली च्वाइस का न हो. हालांकि, एनटीए ने इस बात का आश्वासन दिया था कि पूरी कोशिश की जाएगी कि पहली च्वाइस वाला परीक्षा केंद्र ही छात्रों को दिया जाए.

- एडमिट कार्ड पर लिखे कोविड-19 संबंधी निर्देशों को ध्यान से पढ़ लें. परीक्षा के दौरान इन नियमों का छात्रों को पालन करना होगा.

- इसके अलावा सामान्य निर्देशों को भी पढ़ लें कि किन चीजों की अनुमति परीक्षा केंद्र के अंदर है और किन चीजों की नहीं. जिन चीजों की अनुमति छात्रों को दी गई है उन्हें एडमिट कार्ड पर दिया गया है.



ये भी पढ़ें

Sarkari Naukri 2021: देश में कहां-कहां निकली हैं सरकारी नौकरियां, यहां देखें पूरी डिटेल


SSC GD Constable 2021: जल्द शुरू होगी जीडी कॉन्सटेबल की भर्ती प्रक्रिया, जान लें तारीख

चार बार होगी परीक्षा

इस साल जेईई मेन परीक्षा फरवरी, मार्च, अप्रैल और मई में आयोजित की जाएगी. फरवरी महीने में परीक्षा 23, 24, 25 और 26 फरवरी को आयोजित की जाएगी. फरवरी की परीक्षा के लिए करीब 6 लाख 60 हजार कैंडीडेट्स ने रजिस्टर किया है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज