JEE Main & NDA/NA I परीक्षा के लिए करेक्शन विंडो खुली, जानें आखिरी तारीख

JEE Main & NDA/NA I परीक्षा के लिए करेक्शन विंडो खुली, जानें आखिरी तारीख
दोनों परीक्षाओं की तारीखें क्लैश कर रही थीं

करेक्शन विंडो के जरिए कैंडीडेट मेंशन कर पाएंगे कि क्या वे दोनों परीक्षाओं में शामिल हो रहे हैं या नहीं. आधिकारिक नोटिस के मुताबिक जो कैंडीडेट्स पिछली बार करेक्शन नहीं कर पाए हैं वे इस बार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके अपडेट कर सकते हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency, NTA) ने इस साल होने वाली JEE Main और UPSC NDA/NA I Exam 2020 के लिए करेक्शन विंडो ओपन कर दिया है. इस बार करेक्शन विंडो 31 जुलाई तक ओपन रहेगा. कैंडीडेट्स एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट - nta.ac.in - पर जाकर परिवर्तन कर सकते है.

दोनों परीक्षाओं की तारीख टकरा रही थी
इस करेक्शन विंडो के जरिए कैंडीडेट मेंशन कर पाएंगे कि क्या वे दोनों परीक्षाओं में शामिल हो रहे हैं या नहीं. आधिकारिक नोटिस के मुताबिक जो कैंडीडेट्स पिछली बार करेक्शन नहीं कर पाए हैं वे इस बार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके अपडेट कर सकते हैं. बता दें कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा 1 सितंबर से 6 सितंबर, 2020 के बीच करवाई जाएगी और UPSC NDA & NA I परीक्षा 6 सितंबर को करवाई जाएगी.

दूसरी बार खोली गई है करेक्शन विंडो
यह दूसरी बार है जब करेक्शन विंडो को दूसरी बार खोला गया है. इससे पहले विंडो को 4 जुलाई से 20 जुलाई के बीच खोला गया था. अप्लीकेशन फॉर्म में किसी भी प्रकार का परिवर्तन फैक्स या ईमेल के जरिए नहीं स्वीकार किया जाएगा.



ये भी पढ़ेंः
DSSSB Result 2020: असिस्‍टेंट टीचर का परिणाम dsssb.delhi.gov.in पर घोष‍ित
पहली बार:3 सगी बहनें, तीनों IAS के लिए चयनित, तीनों बनीं हरियाणा की मुख्य सचिव


शिक्षा मंत्री ने दिया था आश्वासन
बता दें कि इससे पहले कुछ कैंडीडेट्स न यह बात कही थी कि दोनों परीक्षाओं का तिथि एक ही दिन पड़ने कारण उन्हें कोई एक परीक्षा छोड़नी पड़ेगी. बाद में मानव संसाधन विकास मंत्री ने इस बात का आश्वासन दिया था कि इस बात पर विचार किया जाएगा कि कैंडीडेट्स इस संबंध में परेशानी न हो.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading