जेईई मेन पर बड़ी खबर, स्कूल खुलने के बाद होगा ये अहम फैसला

जेईई मेन पर बड़ी खबर, स्कूल खुलने के बाद होगा ये अहम फैसला
कोरोना वायरस के चलते इस बार परीक्षा में देरी हो रही है.

मानव संसाधन विकास मंत्री (HRD Minister) रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) ने हाल ही में जेईई मेन एग्जाम (JEE Main Exam) सितंबर में आयोजित करने की बात कही थी.

  • Share this:
नई दिल्ली. मानव संसाधन विकास मंत्री (Human Resource Development Minister) रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) जेईई मेन (JEE Main) और नीट (NEET) की परीक्षाएं दोबारा स्थगित कर सितंबर में आयोजित कराने का ऐलान पहले ही कर चुके हैं. ऐसे में अब नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency) ने जेईई मेन के जनवरी साइकल को लेकर अहम फैसला किया है. बता दें कि कोरोना वायरस के चलते जेईई मेन और नीट की परीक्षाएं जुलाई में कराने का फैसला किया गया था, लेकिन हालात काबू में न आते देख इसे फिर से स्थगित कर सितंबर में कराने का निर्णय किया गया है.

जेईई मेन के साल में दो चरण
टाइम्स आफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency) ने जेईई मेन के जनवरी साइकल को लेकर स्कूल दोबारा खुलने के बाद ही कोई फैसला करने की बात कही है. दरअसल, पिछले साल जेईई मेन को दो चरणों में आयोजित करने का फैसला हुआ था. इसके तहत जनवरी और अप्रैल के चरण तय किए गए. मगर इस साल अप्रैल में होने वाले जेईई मेन एग्जाम कोरोना वायरस के चलते दो बार स्थगित कर दिए गए हैं. संशोधित कार्यक्रम के अनुसार एग्जाम अब सितंबर में होंगे. ऐसे में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जनवरी चरण के एग्जाम की समीक्षा करने की योजना बना रही है.

ये भी पढ़ेें
JAC 10th Result 2020 Live Updates: जारी हो गया 10वीं का परिणाम, 75.01% हुए पास


राजस्थान बोर्ड जारी नहीं करता टॉपर्स लिस्ट, ये है वजह



स्कूल खुलने में हुई देरी तो पड़ेगा असर
इस बारे में मानव संसाधन विकास मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया, एनटीए स्कूल खुलने के बाद के हालात की समीक्षा करने के बाद ही फैसला लेगी. इसके अलावा ये भी देखना होगा कि सीबीएसई समेत अन्य बोर्ड एग्जाम फरवरी 2021 में आयोजित किए जाते हैं या नहीं. अगर स्कूल दोबारा खोलने को लेकर और देर होती है तो फिर इसका असर जेईई मेन व नीट 2021 पर भी पड़ेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading