JEE Mains 2019: भारत बंद से प. बंगाल के परीक्षार्थियों को नहीं होगी दिक्कत, सरकार ने किए ये इंतजाम

इस साल 9.5 लाख से ज्यादा उम्मीदवार जेईई मेन परीक्षा में शामिल हो रहे हैं. प. बंगाल सरकार ने जेईई मेन परीक्षार्थियों को ये आश्वासन दिया है कि भारत बंद से उन्हें किसी भी तरह की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा.

News18Hindi
Updated: January 8, 2019, 2:55 PM IST
JEE Mains 2019: भारत बंद से प. बंगाल के परीक्षार्थियों को नहीं होगी दिक्कत, सरकार ने किए ये इंतजाम
भारत बंद (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: January 8, 2019, 2:55 PM IST
जेईई मेन की परीक्षा आज यानी 8 जनवरी से शुरू हो रही है. ये परीक्षा 12 जनवरी तक चलेगी. इस बीच सीपीआईएम के नेतृत्व वाले ट्रेड यूनियन सीटू के 2 दिनों के हड़ताल से प. बंगाल के कैंडिडेट्स को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन कैंडिडेट्स को इस हड़ताल से परीक्षा में किसी तरह की कोई दिक्कत न हो इसके लिए सरकार ने खास प्रबंध किए हैं.

एक अखबार ने शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी के हवाले से लिखा है, ''सरकार परीक्षार्थियों के साथ है. अगर उन्हें किसी तरह की कोई दिक्कत होगी तो प्रशासन निश्चित तौर पर उनकी मदद करेगा.

ये भी पढ़ें- JEE Main Admit Card 2019: जेईई मेन का एडमिट कार्ड इस लिंक पर क्लिक कर करें डाउनलोड



इसके अलावा राज्य परिवहन मंत्री सुवेंदु अधिकारी ने भी परीक्षार्थियों को आश्वासन दिया है कि उन्हें किसी भी तरह की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा. मंत्री ने कहा, ''राज्य सरकार ने परीक्षार्थियों के लिए कोलकाता में 2,200 बसों का प्रबंध किया है. इतना ही नहीं सरकार अप्रत्याशित स्थिति के लिए 30 प्रतिशत अतिरिक्त बसों का भी इंतजाम रखेगी.''

बता दें इस साल 9.5 लाख से ज्यादा उम्मीदवार जेईई मेन परीक्षा में शामिल हो रहे हैं. ये पहली बार है जब जेईई मेन परीक्षा पूरी तरह से कंप्यूटर पर आधारित होगी. इसके अलावा पहली बार ही नेशनल टेस्टिंग एजेंसी इस परीक्षा का आयोजन कर रही है.

ये भी पढ़ें- Bharat Bandh 2019: दो दिन की हड़ताल पर ट्रेड यूनियन, आपको हो सकती हैं आज ये परेशानियां

सरकार के एकतरफा श्रम सुधार और श्रमिक-विरोधी नीतियों के विरोध में केंद्रीय श्रमिक संघों ने मंगलवार से दो दिन की देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है. करीब 20 करोड़ कर्मचारी इस हड़ताल में शामिल होंगे.  इस हड़ताल में इंटक, एटक, एचएमएस, सीटू, एआईयूटीयूसी, टीयूसीसी, सेवा, एआईसीसीटीयू, एलपीएफ और यूटीयूसी जैसे संगठन शामिल हो रहे हैं.
Loading...

करियर और जॉब्स से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...