अपना शहर चुनें

States

JEE Main Exam 2020: जेईई मेन के लिए खुली करेक्शन विंडो, NTA ने द‍िया शहर बदलने का मौका

नेशनल टेस्‍ट‍िंग एजेंसी ने करेक्‍शन व‍िंडो खोल दी है. ऐसे करें करेक्‍शन
नेशनल टेस्‍ट‍िंग एजेंसी ने करेक्‍शन व‍िंडो खोल दी है. ऐसे करें करेक्‍शन

JEE Main Exam 2020: छात्र अगर परीक्षा केंद्र के शहर में जेईई मेन के लिए खुली करेक्शन विंडो, NTA ने द‍िया शहर बदलने का मौका. जानें फॉर्म में करेक्‍शन कैसे करना है.

  • Share this:
JEE Main Exam 2020: नेशनल टेस्‍ट‍िंग एजेंसी ने जेईई मेन परीक्षा 2020 के ल‍िये आवेदन करने वाले छात्रों के ल‍िये करेक्‍शन व‍िंडो खोल दी है. छात्र 14 अप्रैल 2020 तक अपने फॉर्म में करेक्‍शन कर सकते हैं. कोरोना वायरस के कारण फ‍िलहाल देशभर में लॉकडाउन चल रहा है और ऐसी स्‍थ‍ित‍ि में छात्र अगर परीक्षा केंद्र के शहर में बदलाव चाहते हैं तो वह कर सकते हैं. दरअसल, नेशनल टेस्‍ट‍िंग एजेंसी, एनटीए ने इसी उद्देश्‍य से करेक्‍शन व‍िंडो खोला है ताक‍ि छात्र अपने अनुसार शहर का चुनाव कर सकें.

देश के मानव संसाधन व‍िकास मंत्री रमेश पोखर‍ियाल ने इसकी जानकारी ट्व‍िटर के जर‍िये दी. उन्‍होने अपने ट्वीट में ल‍िखा है क‍ि महामारी से उत्पन्न संकट के दौर में मुझे मिल रहे सुझावों में कई परीक्षार्थियों ने परीक्षा केंद्रों को बदलने की अपनी इच्छा प्रकट की है. उनके इस अनुरोध को ध्यान में रखते हुए, मैंने एनटीए अध्यक्ष को इस पर गौर करने और उनका मार्गदर्शन करने का निर्देश दिया है.


बता दें क‍ि जेईई मेन एग्‍जाम, अप्रैल में आयोज‍ित होने वाला था, ज‍िसे लॉकडाउन के कारण मई 2020 तक के ल‍िये टाल द‍िया गया है. हालांक‍ि नेशनल टेस्‍ट‍िंग एजेंसी ने अब तक परीक्षा की तारीख जारी नहीं की है, लेक‍िन उम्‍मीद की जा रहे है क‍ि एनटीए 14 अप्रैल 2020 के बाद इसकी घोषणा कर सकते हैं. इससे पहले जेईई मेन परीक्षा 2020 5, 7, 9 और 11 अप्रैल 2020 की तारीख को होनी थी.



जेईई मेन एग्‍जाम 2020 से संबंधित ताजा अपडेट चेक करने के ल‍िये छात्र और उनके अभ‍िभावक आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in और www.nta.ac.in चेक करते रहें.

यह भी पढ़ें:
कक्षा 1 से 9 और 11 के छात्रों को बिना परीक्षा प्रमोट करेगी बिहार सरकार
PM-CARES फंड में आईआईटी खड़गपुर ने दिया एक करोड़ रुपये का दान
AIIMS Patna Nursing Officer का रिज़ल्ट घोषित, यहां करें चेक
Sarkari Jobs: IOCL में अस‍िस्‍टेंट ऑफ‍िसर पदों पर वैकेंसी, फटाफट करें आवेदन
CBSE देगी आर्टीफिशियल इंटेलीजेंस की स्किल, जानें क्या है स्कोप और फायदे

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज