NTA JEE Main Exam 2021: अप्रैल और मई सत्र के लिए बढ़ी रजिस्ट्रेशन की तारीख, जानें कब तक कर सकते हैं आवेदन

अप्रैल और मई सत्र की परीक्षा के लिए बढ़ी आवेदन की अंतिम तिथि.

अप्रैल और मई सत्र की परीक्षा के लिए बढ़ी आवेदन की अंतिम तिथि.

जेईई मेन परीक्षा 2021 अप्रैल और मई सत्र के लिए आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ गई है. जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है. वे एनटीए की अधिकारिक वेबसाइट के जरिए निर्धारित अंतिम तिथि 4 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने जेईई मेन परीक्षा 2021 के अप्रैल और मई सत्र के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दिया है. जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन नहीं किया है. वे एनटीए की अधिकारिक वेबसाइट के जरिए 4 अप्रैल 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. पांच अप्रैल 2021 फीस जमा करने की अंतिम तिथि है.

आवेदन से पहले पढ़ें नोटिफिकेशन

इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी एनटीए की ओर से जारी अधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ने के बाद ही आवेदन करें. नियमानुसार किया गया आवेदन ही मान्य होगा. आनलाइन आवेदन पत्र में गलती या फिर कमी पाए जानें पर उसे रद्द भी किया जा सकता हैं. एनटीए की ओर से कहा गया है कि आवेदन पत्र में गलती को सुधारने का मौका नहीं दिया जाएगा. इसलिए अभ्यर्थी नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ने के बाद ही आवेदन करें.

इस तिथि को अप्रैल सत्र की परीक्षा
एनटीए की ओर से फरवरी और मार्च सत्र की परीक्षा संपन्न कराई जा चुकी है. अभी अप्रैल और मई चरण की परीक्षा का आयोजन होना बाकी है. अप्रैल चरण की परीक्षा का आयोजन 27, 28, 29 और 30 अप्रैल तक दो पालियों में किया जाएगा.

इस तारीख को हुई थी फरवरी और मार्च सत्र की परीक्षा

जेईई मेन पहले चरण की परीक्षा का आयोजन 23 फरवरी 2021 से 26 फरवरी 2021 के बीच किया गया थी. इसके लिए करीब 6 लाख से अधिक अभ्यर्थियो ने पंजीकरण कराया था. वहीं मार्च चरण की परीक्षा का आयोजन 15 मार्च 2021 से 18 मार्च 2021 के बीच किया गया था.



ये भी पढ़ें-

REET Exam Date 2021: 25 अप्रैल को होने वाली REET परीक्षा स्थगित, नई तारीख की घोषणा, जानिए डिटेल

SSC CHSL Jobs 2021: क्लर्क, JSA, PA, DEO समेत 4726 पदों पर भर्तियां, जानें पूरी चयन प्रक्रिया

पहली बार 13 भाषाओं में परीक्षा

पहली बार परीक्षा का आयोजन हिंदी और अग्रेजी के साथ 13 भाषाओं में किया जा रहा है. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस परीक्षा के लिए देश के विभिन्न राज्यों के साथ विदेशों में भी केंद्र बनाए गए हैं.

यहां देखें नोटिफिकेशन 

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज