लाइव टीवी

इन छात्रों के लिये NTA दोबारा शुरू करेगी JEE मेन, UGC NET, CSIR UGC NET और IIFT MBA की आवेदन प्रक्रिया, जानें

News18Hindi
Updated: November 1, 2019, 1:39 PM IST
इन छात्रों के लिये NTA दोबारा शुरू करेगी JEE मेन, UGC NET, CSIR UGC NET और IIFT MBA की आवेदन प्रक्रिया, जानें
जम्‍मू-कश्‍मीर के छात्रों के लिये UGC-NET दिसंबर 2019 एप्‍ल‍िकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख आगे बढ़ाने की गुजारिश की गई है.

घाटी में इंटरनेट सेवा ठप्‍प होने के कारण बहुत से अभ्‍यर्थी फॉर्म नहीं भर सके थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 1, 2019, 1:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. हाल ही में आईआईटी दिल्‍ली (IIT-Delhi) ने जम्‍मू-कश्‍मीर छात्रों के लिये GATE 2020 की रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया दोबारा शुरू की है. आईआईटी दिल्‍ली (IIT-Delhi) के बाद अब नेशनल टेस्‍ट‍िंग एजेंसी (NTA) भी जम्‍मू-कश्‍मीर के छात्रों के लिये UGC NET दिसंबर, CSIR UGC-NET, IIFT MBA परीक्षा और ज्‍वाइंट एंट्रेंस एग्‍जामिनेशन(JEE) की रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया दोबारा शुरू करने वाली है.

31 अक्‍टूबर को जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, श्रीनगर और जम्‍मू के हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट के सचिव ने NTA को अनुरोध किया है कि वह जम्‍मू-कश्‍मीर के छात्रों के लिये UGC-NET दिसंबर 2019 एप्‍ल‍िकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख आगे बढ़ा दे. इसलिये, ऑनलाइन एप्‍ल‍िकेशन लिंक 4 से 8 नवंबर तक खुले रहेंगे. उम्‍मीदवारों को UGC NET एप्‍ल‍िकेशन फॉर्म भरने के लिये आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाना होगा.

जबकि CSIR UGC NET का आवेदन फॉर्म भरने के लिये आधिकारिक वेबसाइट csirnet.nta.nic.in पर जाना होगा. वहीं दूसरी ओर यदि जेईई मेन (JEE Main) के लिये एप्‍ल‍िकेशन फॉर्म भरना चाहते हैं तो ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nic.in पर जाएं. IIFT MBA परीक्षा के लिये ऑनलाइन एप्‍ल‍िकेशन फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट iift.nta.ac.in पर जाकर भर सकते हैं.

बता दें कि घाटी में लॉकडाउन होने के कारण बहुत से अभ्‍यर्थी इन परीक्षाओं के लिये आवेदन नहीं कर सके थे. घाटी में 15 अक्‍टूबर को इंटरनेट सेवा बहाल की गई.

ये भी पढ़ें-
बिना कोचिंग सेल्फ स्टडी से पास किया IAS Exam, इंटरव्यू में पूछे थे ये 22 सवाल
Delhi University 2019: अस्टिटेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली वैकेंसी, जानें
Loading...

UPSC ने अलग-अलग पदों के लिए निकाली  67 वैकेंसी, लास्ट डेट 14 नवंबर
UPSC के इंटरव्यू राउंड में फेल होने वाले के लिए खुशखबरी,यहां मिल सकती है जॉब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 1:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...