JEE Mains 2021: मई सेशन की परीक्षा स्थगित, घर बैठे मॉक टेस्ट की करें प्रैक्टिस

मई सेशन की परीक्षा 24 से 28 मई 2021 तक होनी थी.

मई सेशन की परीक्षा 24 से 28 मई 2021 तक होनी थी.

JEE Mains 2021 : कोरोना के कारण नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जेईई मेन-2021 के अप्रैल सेशन के बाद अब मई सेशन की परीक्षा भी स्थगित कर दी है. एनटीए ने कहा है कि छात्र अरितिक्त समय में एनटीए अभ्यास एप के जरिए घर बैठे मॉक टेस्ट की प्रैक्टिस कर सकते हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. जेईई मेन-2021 के अप्रैल सेशन की परीक्षा के बाद अब मई सेशन की परीक्षा भी कोरोना के कारण स्थगित हो गई है. एनटीए ने इसके संबंध में नोटिस जारी कर दिया है. परीक्षा स्थगित होने की जानकारी शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट करके दी है. अभी तक जेईई मेन- 2021 की दो सत्रों फरवरी और मार्च की परीक्षाएं हो चुकी हैं. जबकि अप्रैल सत्र की परीक्षा 27 , 28, 30 अप्रैल को होनी थी. लेकिन कोरोना के कारण नहीं हो सकी. अब जेईई मेन मई 2021 की परीक्षा भी स्थगित की जा रही है. मई सेशन की परीक्षा 24 से 28 मई 2021 तक होनी थी. मौजूदा परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है.

बता दें कि जेईई मेन-2021 के मई सेशन की परीक्षा के लिए अभी रजिस्ट्रेशन भी शुरू नहीं हुए थे. एनटीए ने कहा है कि रजिस्ट्रेशन की तारीख भी बाद में घोषित की जाएगी. एनटीए ने छात्रों को सलाह दी है कि इस अतिरिक्त समय को स्टूडेंट्स बेहतर तैयारी के लिए उपयोग में लाएं. एनटीए अभ्यास एप के जरिए घर बैठे मॉक टेस्ट की प्रैक्टिस कर सकते हैं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज