Home /News /career /

jee mains 2022 jee advanced 2022 jee exam schedule jeeadv ac in

JEE Advanced 2022: बदल सकती है जेईई एडवांस परीक्षा की तारीख, अपडेट पर रखें नजर

JEE Mains 2022: इस साल जेईई परीक्षा का आयोजन आईआईटी बॉम्बे द्वारा किया जा रहा है

JEE Mains 2022: इस साल जेईई परीक्षा का आयोजन आईआईटी बॉम्बे द्वारा किया जा रहा है

JEE Mains 2022, JEE Advanced 2022, JEE Exam, jeeadv.ac.in: जेईई परीक्षा के जरिए देश के प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग संस्थान में एडमिशन लेने का मौका हासिल होता है. आईआईटी में एडमिशन (IIT Admission 2022) के लिए जेईई की दो परीक्षाएं देना अनिवार्य है- जेईई मेन परीक्षा और जेईई एडवांस परीक्षा. इस साल जेईई मेन परीक्षा के शेड्यूल में बदलाव किया गया है. ऐसे में माना जा रहा है कि जेईई ए़डवांस 2022 परीक्षा का शेड्यूल (JEE Exam Schedule) भी बदला जा सकता है. इससे जुड़े सभी लेटेस्ट अपडेट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट jeeadv.ac.in पर अपनी नजर बनाकर रखें.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली (JEE Mains 2022, JEE Advanced 2022, JEE Exam, jeeadv.ac.in). एनटीए हर साल अलग-अलग स्तरों पर एंट्रेंस एग्जाम आयोजित करवाता है. जेईई परीक्षा भी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित की जाती है. इस साल जेईई मेन्स परीक्षा के शेड्यूल में बदलाव किया गया है. इसका असर जेईई एडवांस परीक्षा पर भी पड़ सकता है.

जेईई मेन्स परीक्षा और जेईई एडवांस परीक्षा 2022 में सफल होने वाले स्टूडेंट्स को आईआईटी में एडमिशन (IIT Admission 2022) हासिल करने का अवसर मिलता है. इस साल जेईई परीक्षा का आयोजन आईआईटी बॉम्बे द्वारा किया जाएगा. कयास लगाए जा रहे हैं कि आईआईटी बॉम्बे जल्द ही जेईई एडवांस 2022 का नया शेड्यूल जारी कर सकता है.

जेईई एडवांस पर पड़ सकता है असर
जेईई मेन्स 2022 परीक्षा अप्रैल और मई महीनों के बजाय अब जून और जुलाई में होगी. इस शेड्यूल की वजह से सीबीएसई व कई राज्यों को अपना 12वीं बोर्ड परीक्षा का शेड्यूल भी बदलना पड़ा. आमतौर पर जेईई मेन्स परीक्षा के 1 महीने बाद जेईई एडवांस परीक्षा का आयोजन किया जाता है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि जेईई एडवांस परीक्षा अगस्त 2022 के तीसरे या चौथे हफ्ते में आयोजित की जा सकती है.

यहां चेक करें जेईई के अपडेट्स
जेईई एडवांस 2022 परीक्षा से जुड़े सभी अपडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट jeeadv.ac.in पर चेक करते रहें. आईआईटी बॉम्बे की वेबसाइट पर भी इससे संबंधित नोटिस जारी किया जा सकता है. अगर आप इस साल जेईई मेन्स और जेईई एडवांस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं तो आपको सभी जरूरी तारीखों के साथ ही अपना स्टडी मटीरियल भी तैयार कर लेना चाहिए.

ये भी पढ़ें:
UGC NET 2022: यूजीसी नेट परीक्षा के लिए जरूरी है ये शैक्षणिक योग्यता, जल्द जारी होगा शेड्यूल
School Education: एमपी बोर्ड के स्कूलों में जोड़ा गया नया विषय, जानें कैसे मिलेगा फायदा

Tags: IIT Bombay, JEE Advance, JEE Exam, JEE Main Exam

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर