NEET परीक्षा आयोजित करने के खिलाफ सपा छात्र सभा का प्रदर्शन, लखनऊ पुलिस ने किया लाठी चार्ज

NEET परीक्षा आयोजित करने के खिलाफ सपा छात्र सभा का प्रदर्शन, लखनऊ पुलिस ने किया लाठी चार्ज
समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को लखनऊ के राजभवन के सामने JEE और NEET की परीक्षा को लेकर प्रदर्शन किया.

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, सपा छात्र सभा के कार्यकर्ता कोविड-19 के मद्देनजर लागू दिशानिर्देशों को दरकिनार कर प्रदर्शन कर रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2020, 7:15 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जेईई और एनईईटी परीक्षाओं के आयोजन के फैसले के विरोध में समाजवादी पार्टी (सपा) की इकाई समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को राजधानी लखनऊ में प्रदर्शन किया. सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने राजधानी लखनऊ के गौतम पल्ली इलाके में प्रदर्शन किया.

छात्र नेताओं और कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज
राजेंद्र चौधरी ने आरोप लगाया कि पुलिस ने शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे छात्र नेताओं और कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया, जिससे कई लोग जख्मी हो गए. बाद में पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर इको गार्डन ले गई.

दिशानिर्देशों को दरकिनार कर प्रदर्शन
इस बीच पुलिस के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को बताया कि सपा छात्र सभा के कार्यकर्ता कोविड-19 के मद्देनजर लागू दिशानिर्देशों को दरकिनार कर प्रदर्शन कर रहे थे. प्रदर्शन के लिए कोई अनुमति नहीं ली गई थी, लिहाजा पहले उन्हें समझाने की कोशिश की गई. उनके नहीं मानने पर हल्का बल प्रयोग किया गया.



कोरोना वायरस संक्रमण और परीक्षाएं
सपा प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश और देश कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में रोजाना नए रिकॉर्ड बना रहा है. ऐसे में भाजपा सरकार पूरी तरह मनमानी पर उतारू होकर परीक्षाएं आयोजित कराने पर अड़ी है. इससे छात्रों में बेचैनी है.

छात्रों के भविष्य और सेहत के साथ खिलवाड़
उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार छात्रों के भविष्य और उनकी सेहत के साथ खिलवाड़ कर रही है. उन्होंने कहा कि सरकार को इसके प्रति संवेदनशील होना चाहिए. छात्रों के साथ जिस तरह बर्ताव किया जा रहा है वह स्वीकार्य नहीं है.

परीक्षाएं आयोजित कराने के खिलाफ लड़ाई जारी
चौधरी ने कहा कि कोविड-19 महामारी के बीच छात्रों की सेहत को दांव पर लगाकर सितंबर में परीक्षाएं आयोजित कराने के फैसले के खिलाफ सपा की लड़ाई जारी है और वह इससे पीछे नहीं हटेगी.

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने परीक्षाएं आयोजित कराने के फैसले के खिलाफ गत बृहस्पतिवार को भी राजधानी लखनऊ में राजभवन के सामने प्रदर्शन किया था. इस दौरान भी पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज किया था.

ये भी पढ़ें-
असिस्टेंट टीचर एग्जाम के लिए DEE असम फाइनल रिजल्ट dee.assam.gov.in पर जारी, चेक करें डायरेक्ट लिंक
नीट, जेईई के लिए करें सुरक्षा के व्यापक इंतजाम, निशंक का गोवाके CM से आग्रह

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पिछले दिनों एक खुला पत्र लिखते हुए कोविड-19 महामारी के बीच जेईई और एनईईटी परीक्षाएं आयोजित करवाने के केंद्र सरकार के फैसले का विरोध किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज