Job Alert: जेट एयरवेज, एयर इंडिया और अन्‍य में नौकरी, aviationjobs.co.in पर जाकर करें आवेदन

News18Hindi
Updated: August 31, 2019, 5:26 AM IST
Job Alert: जेट एयरवेज, एयर इंडिया और अन्‍य में नौकरी, aviationjobs.co.in पर जाकर करें आवेदन
मोदी सरकार ने लॉन्‍च किया पोर्टल, विमानन क्षेत्र में मिलेगी नौकरी

Aeronautics job alert: मोदी सरकार ने एक ऐसे एविएशन जॉब पोर्टल की शुरुआत की है, जिसे नौकरी ढूंढ़ रहे उम्‍मीदवारों के साथ नौकरी देने वाली कंपनियां भी एक्‍सेस कर सकेंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2019, 5:26 AM IST
  • Share this:
Aeronautics job alert: केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार ने नई दिल्ली में उम्मीदवारों और संभावित नियोक्ताओं के लिए एक विमानन नौकरी पोर्टल aviationjobs.co.in लॉन्च किया है. एरोनॉटिक्स जॉब पोर्टल का उद्देश्य नौकरी चाहने वालों के लिए एक सामान्य मंच प्रदान करना और विभिन्न नागरिक उड्डयन उप-क्षेत्रों में अपनी नौकरी के हितों को पंजीकृत करना है. मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि संभावित नियोक्ता, जिन्होंने अपने केवाईसी को कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय एमसीए-21 डेटाबेस के तहत पूरा किया है, वे भी पोर्टल पर खुद को पंजीकृत करने के लिए पात्र होंगे.

उम्‍मीदवार और नियोक्‍ता, दोनों ही इस पोर्टल का इस्‍तेमाल कर सकेंगे. जहां एक तरफ, उम्‍मीदवार अपनी प्रोफाइल से मैच करता हुए नौकरी के मौके तलाश सकते हैं, वहीं नियोक्‍ता, अपनी जरूरत के अनुसार प्रोफाइल, योग्‍यता और कंपनी की पॉलिसी के आधार पर सही कर्मचारी का चुनाव कर सकेंगे. पोर्टल पर जेट एयरवेज, इंडीगो, एयर इंडिया और अन्‍य विमानन कंपनियों ने आवेदन आमंत्रित करने शुरू भी कर दिए हैं. इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार इस पोर्टल पर जाकर अपनी योग्‍यता के अनुसार जॉब के लिये आवेदन कर सकते हैं.

नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री (I/C) हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि विमानन नौकरी का पोर्टल (Aviation Jobs portal), एक अनूठी पहल है, जिससे भारत के विमानन क्षेत्र में नौकरियों के मौके बढ़ाएगा. अगर आप एविएशन से जुड़े जॉब करना चाहते हैं या जॉब देना चाहते हैं तो इन स्‍टेप्‍स को फॉलो कर रजिस्‍ट्रेशन कर सकते हैं.

1. उम्‍मीदवारों आधिकारिक वेबसाइट aviationjobs.co.in पर जाएं.

2. होमपेज पर जाकर आपको एम्‍प्‍लॉयर और उम्‍मीदवार, दोनों के रजिस्‍ट्रेशन (employers and candidates registration) के लिये दिए गए लिंक पर क्‍ल‍िक करें.
3. अपना विवरण भरकर रजिस्‍टर करें.

यह भी पढ़ें: 
Loading...

Air India Limited Recruitment 2019: इंजीनियर के पद पर निकली बंपर वैकेंसी, जानें कैसे होगा सेलेक्‍शन

डॉक्‍टर बनना चाहते हैं? मोदी सरकार ने दी 75 नये मेडिकल कॉलेजों को मंजूरी, पढ़ें ड‍िटेल

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नौकरियां/करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 5:26 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...