मैट्रिक-इंटर स्टेट टॉपर को मिला अल्टो कार, शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने किया पुरस्कृत

10वीं और 12वीं के टॉपर्स को झारखंड के श‍िक्षा मंत्री ने पुरस्‍कृत क‍िया.
10वीं और 12वीं के टॉपर्स को झारखंड के श‍िक्षा मंत्री ने पुरस्‍कृत क‍िया.

मैट्रिक में नेतरहाट आवासीय विद्यालय के मनीष कुमार कटियार और इंटरमीडिएट में प्लस टू एसआरएसएस आर उच्च विद्यालय सरिया गिरिडीह के अमित को पुरस्‍कृत क‍िया गया. 

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2020, 5:03 PM IST
  • Share this:
रांची: इस वर्ष के मैट्रिक-इंटर स्टेट टॉपर को शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने अल्टो कार देकर पुरस्कृत किया है. विधानसभा परिसर में आयोजित सम्मान समारोह में स्पीकर रवीन्द्रनाथ महतो और शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने दोनों स्टेट टॉपर को कार की चाभी दिया. बिनोद बिहारी महतो की जयंती पर आयोजित इस सम्मान समारोह में जैक अध्यक्ष अरविंद सिंह, नेतरहाट के प्रिसिंपल सहित कई शिक्षाविद मौजूद थे. इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि अगले वर्ष से वे मैट्रिक इंटर स्टेट टॉपर को कार के अलावे आगे करियर बनाने के लिए सारे पैसों का वहन करेंगे जिससे उन्हें किसी तरह की परेशानी ना हो. साथ ही अन्य संवर्गों के टॉपर छात्रों को वे उनके घर जाकर आर्थिक मदद करेंगे.

इस अवसर पर स्पीकर रवीन्द्रनाथ महतो ने शिक्षामंत्री के इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि बच्चों की सफलता में शिक्षक की भूमिका महत्वपूर्ण होती है इसलिए उनकी परेशानी को भी ध्यान रखकर समाधान करने की अपील की.



जैक अध्यक्ष अरविंद सिंह ने कहा कि कार देने के पीछे का उद्देश्य बच्चों को पढाई के प्रति प्रोत्साहित करना है. इधर पुरस्कार स्वरुप कार मिलने पर खुशी जताते हुए मैट्रिक स्टेट टॉपर मनीष कु.कटियार और इंटर स्टेट टॉपर अमित कुमार ने कहा कि इससे बच्चों का मनोबल बढ़ेगा. कार मिलने से जहां छात्र खुश थे, वहीं उनके अभिभावक भी काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे थे.



मैट्रिक में नेतरहाट आवासीय विद्यालय के मनीष कुमार कटियार और इंटरमीडिएट में प्लस टू एसआरएसएस आर उच्च विद्यालय सरिया गिरिडीह के अमित कुमार स्टेट टॉपर बने हैं. अमित को 457 अंक मिले हैं. अमित इंटरमीडिएट के तीनों संकाय में ओवरऑल स्टेट टॉपर घोषित किए गए हैं, वही मैट्रिक के स्टेट टॉपर बने मनीष कटियार को 490 अंक मिले हैं. जैक द्वारा मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट जुलाई में जारी किया गया था, लेकिन उस समय टॉपर के नामों की घोषणा नहीं की गई थी. उस समय शिक्षा मंत्री जगन्नाथ जगन्नाथ महतो मैट्रिक और इंटर के टॉपर को कार देने की घोषणा किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज