Jharkhand Board Result 2020: जुलाई के पहले सप्ताह में आएगा रिजल्ट, जानें पूरी डिटेल

Jharkhand Board Result 2020: जुलाई के पहले सप्ताह में आएगा रिजल्ट, जानें पूरी डिटेल
जुलाई महीने में झारखंड बोर्ड के रिजल्ट जारी हो सकते हैं.

जैक अध्यक्ष अरविंद सिंह के मुताबिक जुलाई के पहले हफ्ते में रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा.

  • Share this:
रांची. झारखंड बोर्ड जल्द ही रिजल्ट (Jharkhand Board Result) जारी कर  सकता है. मैट्रिक की कॉपियों की जांच पूरी हो चुकी है. जबकि उम्मीद की जा रही है कि इंटरमीडिएट की कॉपियों का जांचने का काम जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा. बोर्ड जांचने के काम से अनुपस्थित रहने वाले टीचर्स के बारे में भी पता लगाने में जुटा है. कॉपियों को जांचने का काम 28 मई से शुरू हो गया था जो कि अब खत्म होने वाला है. इसलिए उम्मीद की जा रही है कि जल्दी ही रिजल्ट की घोषणा कर दी जाएगी.

जुलाई में जारी होगा रिजल्ट
जैक अध्यक्ष अरविंद सिंह के मुताबिक जुलाई के पहले हफ्ते में रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा. कोरोना के कारण मैट्रिक-इंटर की करीब 6.50 लाख विद्यार्थियों की कॉपियों की जांच नहीं हो पाई थी. सोशल डिस्टेंसिग के जरिए 28 मई से शुरू मूल्यांकन कार्य में राज्य भर में दस हजार शिक्षक लगाये गये थे. इधर बगैर कारण के मूल्यांकन कार्य से अनुपस्थित रहे शिक्षकों पर कारवाई की तैयारी शिक्षा विभाग ने शुरू कर दी है.

फरवरी में आयोजित हुई थी परीक्षा
अकेले रांची जिले में बनाये गये सात मूल्यांकन केन्द्रों से 230 शिक्षक कॉपी जांच करने से दूर रहे. फरवरी में मैट्रिक और इंटर की परीक्षा राज्य भर में आयोजित हुई थी. जैक ने 28 मार्च से कॉपियों की जांच शुरू कर रखी थी मगर कोरोना के कारण सबकुछ धरी की धरी रह गई. खैर यदि देर होने के बावजूद जैक द्वारा जुलाई के पहले सप्ताह में रिजल्ट दे दिया जाता है तो सीबीएसई से पहले राज्य में मैट्रिक इंटर के रिजल्ट आ जायेंगे.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज