Success Story: बीएसएनएल में चौकीदार रहा युवक बना आईआईएम रांची में प्रोफेसर!

रंजीत रामचंद्रन ने अपने घर की तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की.

रंजीत रामचंद्रन ने अपने घर की तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की.

केरल (Kerala) के रंजीत रामचंद्रन (Ranjith Ramchandran) का सिलेक्शन आईआईएम रांची में सहायक प्राध्यापक के पद पर हुआ है और वो इसके बाद से ही सोशल मीडिया (Social Media Trend) पर युवाओं के बीच ट्रेंडिंग टॉपिक बन गए हैं.

  • Share this:
रांची. आईआईएम में बतौर असिस्टेंट प्रोफेसर चयन होना अपने आप में एक गौरव की बात है, लेकिन इस पद पर चयन होने वाला कोई व्यक्ति रोल मॉडल तब बनता है, जब उसकी सफलता असाधारण हो. केरल के 28 वर्षीय रंजीत रामचंद्रन (Ranjith Ramchandran) की कामयाबी इन्हीं मायनों में खास है और वह युवाओं के बीच रोल मॉडल बन रहे हैं. सोशल मीडिया पर जो कहानी सामने आ रही है, उसके मुताबिक निम्न आयवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाले रंजीत ने अपने छात्र जीवन में स्थानीय बीएसएनएल टेलीफोन एक्सचेंज में नाइट वॉचमैन की नौकरी की थी.

अब रंजीत IIM रांची में बतौर सहायक प्राध्यापक छात्रों को इकोनॉमिक्स पढ़ाएंगे. केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय की ओर से नियुक्ति के लिए विशेष ड्राइव चलाया गया. इसके तहत एसटी श्रेणी में आईआईएम रांची में बतौर सहायक प्राध्यापक रंजीत रामचंद्रन का चयन हुआ. सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि कभी वॉचमैन के तौर पर रंजीत 4000 रुपये प्रतिमाह कमाते थे, जिन्हें अब लाखों का पैकेज मिलने जा रहा है.

ये भी पढ़ें : कोरोना के बढ़ते प्रकोप के मद्देनज़र कोरबा 10 दिनों के लिए पूरी तरह लॉक

IIT चेन्नई से की पीएचडी
आईआईएम रांची के डायरेक्टर शैलेंद्र सिंह ने रंजीत की नियुक्ति की पुष्टि करते हुए बताया कि प्रोसेस के तहत नियुक्ति हुई. पिछले कई सालों से आरक्षित सीट पर कोई योग्य उम्मीदवार नहीं मिलने के कारण इस पद के लिए पिछले माह इंटरव्यू किए गए थे, जिनमें रंजीत का सिलेक्शन हुआ.

ये भी पढ़ें : बीजेपी और कांग्रेस दफ्तर पर कोरोना की मार, लॉक करना पड़ा ऑफिस

सिंह के मुताबिक रंजीत ने चेन्नई आईआईटी से पीएचडी की डिग्री ली है. वहीं, रंजीत का कहना है कि वो मई के पहले हफ्ते से आईआईएम रांची में अपना काम शुरू कर सकते हैं. दूसरी तरफ, सोशल मीडिया पर रंजीत के वॉचमैन होने की खबरों को लेकर सिंह ने कहा कि इंटरव्यू में रंजीत ने इस तरह की कोई बात नहीं बताई.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज