JIPMAT Exam 2021 : जिपमैट एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ी, जानें डिटेल

JIPMAT Exam 2021 Application Date : जिपमैट एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ी.

JIPMAT Exam 2021 Application Date : जिपमैट एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ी.

JIPMAT Exam 2021 Application Date : राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ओर से जिपमैट परीक्षा 2021 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को एक माह के लिए आगे बढ़ा दिया गया है. अब इस परीक्षा के लिए इच्छुक अभ्यर्थी 31 मई तक आवेदन कर सकते हैं.  

  • Share this:

नई दिल्ली. जिपमैट परीक्षा 2021(Joint Integrated Program in Management Admission Test 2021) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को 31 मई 2021 तक के लिए आगे बढ़ा दिया गया है. ऐसे में इस प्रवेश परीक्षा के लिए जिन इच्छुक अभ्यर्थियों ने आवेदन नहीं किया है. वह अधिकारिक वेबसाइट jipmat.nta.ac.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन तक सकते हैं. इस परीक्षा का आयोजन राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ओर से किया जा रहा है. पहले आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2021 निर्धारित की गई थी, जिसे अब एक महीने के लिए आगे बढ़ा दिया गया है.

आवेदन के पहले पढ़ें नोटिफिकेशन

इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी आईसीजी की ओर से जारी अधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ने के बाद ही आवेदन करें. नियमानुसार किया गया आवेदन ही मान्य होगा. ऑनलाइन आवेदन पत्र में गलती या फिर कमी पाए जानें पर उसे रद्द भी किया जा सकता हैं.

इन संस्थानों में मिलता है दाखिला
इस प्रवेश परीक्षा को पास करने वाले अभ्यर्थियों को भारतीय प्रबंधन संस्थानों (आईआईएम) जम्मू और बोध गया में संचालित 5 वर्षीय इंटीग्रेटेड कोर्स में दाखिला मिलता है.

इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन में संशोधन

आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाने के साथ ही राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने आवेदन में संशोधन करने की तिथि को भी आगे बढ़ा दिया है. अभ्यर्थी 5 जून 2021 से 10 जून 2021 तक आवेदन में संशोधन कर सकते हैं.



योग्यता

इस प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 60 फीसदी अंकों के साथ 12वीं पास होने अनिवार्य है. वहीं 12वीं बोर्ड परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें -

लखनऊ यूनिवर्सिटी ने एक साथ जारी किए कई MA कार्यक्रमों के परिणाम, चेक करें यहां

UPTET 2020 : यूपी टीईटी का विज्ञापन कल नहीं होगा जारी, परीक्षा को लेकर है ये अपडेट

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 1 अप्रैल 2021

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 31 मई 2021

ऑनलाइन आवेदन में संशोधन करने की अंतिम तिथि – 10 जून 2021

अधिकारिक वेबसाइट - jipmat.nta.ac.i

यहां देखें नोटिफिकेशन

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज