JNTU Final Year Exams 2020: इंजीनियरिंग और फार्मेसी की परीक्षा 16 सितंबर से, चेक करें पूरा शेड्यूल यहां

JNTU Final Year Exams 2020: इंजीनियरिंग और फार्मेसी की परीक्षा 16 सितंबर से, चेक करें पूरा शेड्यूल यहां
कैंपस में ही आयोजित होगी परीक्षा

JNTU Final Year Exams 2020: JNTU, हैदराबाद ने इंजीनियरिंग और फार्मेसी कोर्सेज के फाइनल परीक्षा की तारीख जारी कर दी है. परीक्षाएं 16 सितंबर से शुरू होंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2020, 1:10 PM IST
  • Share this:
JNTU Final Year Exams 2020: जवाहर नेहरू टेक्‍नोलॉजी यूनिवर्सिटी, JNTU, हैदराबाद में इंजीनियरिंग और फार्मेसी कोर्सेज के लिये फाइनल परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. परीक्षाएं 16 सितंबर 2020 से शुरू होगी. जेएनटीयूएच के ईवैल्‍यूएशन निदेशक, वी कामाक्षी प्रसाद ने एक पत्र जारी किया था, जिसमें यह उल्लेख किया गया है कि विश्वविद्यालय, परिसर में ही परीक्षा आयोजित करेगा. साथ ही, विश्वविद्यालय ने बीटेक और बीफार्मा पाठ्यक्रमों के लिए चौथे वर्ष के दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा आयोजित करने की योजना भी बनाई है. विश्वविद्यालय परीक्षा आयोजित करने के लिए आवश्यक सावधानी बरत रहा है.

हालांकि, विश्वविद्यालय ने अभी भी बरती जाने वाली सावधानियों की जानकारी जारी नहीं की है, लेकिन मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, छात्रों को परीक्षाओं में शामिल होने से पहले थर्मामीटर स्क्रीनिंग की जाएगी. परीक्षा के लिए उपस्थित होने के दौरान सैनिटाइजर और फेस मास्क का उपयोग अनिवार्य है.

परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले छात्र परीक्षा आयोजित करने के विश्वविद्यालय के निर्णय से आश्वस्त नहीं हैं. लिहाजा, परीक्षा के आयोजन के खिलाफ उच्च न्यायालय में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष वेंकट बालमूरी द्वारा याचिका दायर की गई है. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, वेंकट बालमूरी ने कहा है कि मामला अभी भी अदालत के पास है और विश्वविद्यालय फैसले के आगे कोई फैसला नहीं ले सकता.



इसी बीच JNTU ने तेलंगाना स्‍टेट इंजीनियरिंग, एग्रीकल्‍चर और मेडिकल कॉमन एंट्रेंस टेस्‍ट, TS EAMCET 2020 की तारीख 31 अगस्‍त 2020 तक बढ़ा दी है. परीक्षा की नई तारीख जल्‍द ही तेलंगाना सरकार द्वारा जारी की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज