Lockdown: 17 मई तक बढ़ा जेएनयू में लॉकडाउन, पढ़ें पूरा अपडेट

जेएनयू प्रशासन ने कोरोना को लेकर लॉकडाउन 17 मई तक बढ़ा दी है.

जेएनयू प्रशासन ने कोरोना को लेकर लॉकडाउन 17 मई तक बढ़ा दी है.

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ने 17 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है. राज्य में COVID-19 मामलों के बढ़ने के कारण, JNU का लॉकडाउन परिसर के अंदर बढ़ा दी गई है.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी(JNU) ने सोमवार को यूनिवर्सिटी कैम्‍पस में लॉकडाउन की अवधि बढ़ा कर 17 मई कर दी है. जेएनयू ने यह कदम, दिल्‍ली सरकार द्वारा निर्देश जारी किए जाने के बाद उठाया है. यूनिवर्सिटी के कैम्‍पस में पहली बार 19 अप्रैल को लॉकडाउन लगाया गया था, जिसे दिल्‍ली सरकार के निर्देशों के बाद कई बार बढ़ाया जा चुका है.

कैम्‍पस में लॉकडाउन के दौरान सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगा रहेगा. इसके साथ ही डॉ. बीआर अम्‍बेडकर सेंट्रल लाइब्रेरी भी बंद रहेगी.

बता दें कि पब्‍ल‍िक प्‍लेस पर या कम्‍यूनिटी सेंटर में होने वाली शादियों पर भी रोक लगा दी गइ है. एक नोटिस में कहा गया है कि शादी का आयोजन कोर्ट या घर के अंदर हो सकता है, जिसमें 20 से ज्‍यादा लोगों की मौजूदगी नहीं होगी. शादी में डीजे, साउंड सिस्‍टम, टेंट, कैटरिंग, कार्ड जैसी सेवाओं पर रोक होगी.

जेएनयू ने सुरक्षा शाखा को व्यक्तियों और वाहनों की आवाजाही की प्रभावी जांच सुनिश्चित करने के लिए और कर्फ्यू के दौरान सड़कों पर लोगों की अनावश्यक आवाजाही को रोकने के लिए परिसर के अंदर कई स्थानों पर पिकेट लगाने का निर्देश दिया.
कोई भी व्यक्ति उपरोक्त निर्देशों का उल्लंघन करता हुआ पाया गया, आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005, IPC की धारा 188 और अन्य लागू कानूनों की धारा 51 से 60 के प्रावधानों के अनुसार उस पर कार्रवाई की जाएगी.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज