• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • JNU ने सेमेस्‍टर एग्‍जाम के लिए जारी किया ये नोटिफिकेशन, स्‍टूडेंट्स जरूर करें चेक

JNU ने सेमेस्‍टर एग्‍जाम के लिए जारी किया ये नोटिफिकेशन, स्‍टूडेंट्स जरूर करें चेक

JNU: विंटर सेमेस्टर के लिए ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया 1 जनवरी से 5 जनवरी 2020 तक चलेगी.

JNU: विंटर सेमेस्टर के लिए ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया 1 जनवरी से 5 जनवरी 2020 तक चलेगी.

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में विंटर सेमेस्टर (Winter Semester Exam 2020) एग्जाम के लिए ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया इस दिन से शुरू हो रही है.

  • Share this:
    जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में विंटर सेमेस्टर (Winter Semester Exam 2020) एग्जाम के संबंध में एक जरूरी नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके तहत विंटर सेमेस्टर के लिए ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया 1 जनवरी से 5 जनवरी 2020 तक चलेगी. छात्र एग्‍जाम के लिए ऑफिशियिल वेबसाइट www.jnu.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.



    इस संबंध में यूनिवर्सिटी के रजिस्‍ट्रार ने कहा है कि सेमेस्‍टर एग्‍जाम के लिए ऑनलाइन तय एग्‍जाम कैलेंडर के अनुसार ही होगी. बता दें कि ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि देश भर में नागरिकता कानून की वजह से हो रहे प्रदर्शनों की वजह से विंटर सेमेस्‍टर एग्‍जाम शेड्यूल आगे खिसकाया जा सकता है, क्‍योंकि देश  की यूनिवर्सिटी ने सेमेस्‍टर और प्रतियोगी परीक्षाएं स्‍थगित कर दी थीं. इनमें उत्तर प्रदेश परीक्षा नियामक प्राधिकारी, प्रयागराज, ने उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) को स्थगित कर दिया है. इस एग्‍जाम की की संशोधित तारीखों की घोषणा होना बाकी है.

    बता दें कि देश भर में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर चल रहे विरोध की वजह से देश के कई हिस्‍सों में यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं रद्द हुई हैं. हालांकि बिहार में परीक्षाएं स्‍थगित नहीं हुई हैं.बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar School Examination Board) की ओर से आयोजित माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (Secondary Teachers Eligibility Test,2019) 28 जनवरी को होगा.

    ये भी पढ़ें: 

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज