लाइव टीवी

GOOD NEWS: JNU में खुल सकता है ट्रेडिशनल इंडियन म्यूजिक और डांस स्कूल

News18Hindi
Updated: October 17, 2019, 10:24 AM IST
GOOD NEWS: JNU में खुल सकता है ट्रेडिशनल इंडियन म्यूजिक और डांस स्कूल
Jawaharlal Nehru University के अकादमिक परिषद में ‘पारंपरिक भारतीय संगीत एवं नृत्य विद्यालय’ खोलने का प्रस्ताव पारित हुआ.

अकादमिक परिषद ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University में आयुर्वेद के लिए भी एक विद्यालय शुरू करने के प्रस्ताव को पारित कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2019, 10:24 AM IST
  • Share this:
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में पारंपरिक भारतीय संगीत एवं नृत्य विद्यालय खुलने की संभावना है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. विश्वविद्यालय के अकादमिक परिषद में

मंगलवार को ‘पारंपरिक भारतीय संगीत एवं नृत्य विद्यालय’ खोलने का प्रस्ताव पारित हुआ. यह विद्यालय शास्त्रीय एवं पारंपरिक नृत्य एवं संगीत को समर्पित होगा. अब इस प्रस्ताव को कार्यकारी परिषद की बैठक में पेश किया जाएगा.

हालांकि शिक्षकों की इकाई ने इस पर ऐतराज जताया है. उनका कहना है कि जेएनयू में पहले से ही कला एवं सौंदर्यशास्त्र विद्यालय है जिसमें नृत्य और संगीत की पढ़ाई एमए, एमफिल और पीएचडी स्तर पर होती है.

वहीं छात्र संघ के चुने हुए प्रतिनिधियों को इस बैठक में आमंत्रित ही नहीं किया गया था. शिक्षक संघ का कहना है कि उनके अध्यक्ष को आमंत्रित किया गया था लेकिन कुछ कार्य की वजह से उन्होंने नामित सचिव को इस बैठक में भेजने का निर्णय लिया. हालांकि शुरुआत में सचिव को बैठक में हिस्सा लेने की अनुमति भी दी गई लेकिन शीर्ष प्रशासन ने उन्हें पांच मिनट बाद ही वहां से चले जाने को कहा.

वहीं इस विद्यालय को लेकर समिति की सिफारिश है कि यह विद्यालय पांच साल का एकीकृत बीए-एम कार्यक्रम चलाए. सूत्रों ने बताया कि अकादमिक परिषद ने आयुर्वेद के लिए भी एक विद्यालय शुरू करने के प्रस्ताव को पारित कर दिया. (इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़ें-
IAF Group X,Y Phase I Result: परिणाम के साथ जारी हुआ फेज-2 का एडमिट कार्ड
Loading...

DMRC Recruitment 2019: दिल्‍ली मेट्रो में बड़े पदों पर भर्ती की घोषणा
Railway recruitment 2019: 10वीं पास युवाओं के लिए रेलवे में नौकरी का मौका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नौकरियां/करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 10:24 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...