JNU Results 2020: जेएनयू पीजी प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट घोषित, डायरेक्ट लिंक पर यहां करें चेक

जेएनयू ने रिजल्ट घोषित कर दिया है.

जो भी कैंडीडेट इस परीक्षा में शामिल हुए थे वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. रिजल्ट - jnuee.jnu.ac.in - पर उपलब्ध है. जेएनयू ने प्रवेश परीक्षा को एमसीक्यू फॉर्मेंट में 4 से 8 अक्टूबर को करवाया था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन के लिए जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा, जेएनयूईई रिजल्ट (Jawaharlal Nehru University Entrance Examination, JNU EE Results 2020) को घोषित कर दिया गया है. जो भी कैंडीडेट इस परीक्षा में शामिल हुए थे वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. रिजल्ट - jnuee.jnu.ac.in - पर उपलब्ध है. जेएनयू ने प्रवेश परीक्षा को एमसीक्यू फॉर्मेंट में 4 से 8 अक्टूबर को करवाया था. परीक्षा ऑनलाइन करवाई गई थी.

    ऐसे डाउनलोड करें रिजल्ट (How to Download JNUEE Result)

    - आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

    - होमपेज पर रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करें.

    - नई विंडो खुलेगी.

    - यहां अपना अप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि डालें.

    - सब्मिट करें.

    - आपकी स्क्रीन पर आपका रिजल्ट दिख जाएगा.

    अक्टूबर में हुई थी परीक्षा
    JNUEE 2020 को अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम में एडमिशन के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित किया गया था. ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए JNU प्रवेश परीक्षा 2020 का आयोजन 6 अक्टूबर को किया गया था, जबकि पोस्टग्रेजुएशन कोर्सेज के लिए जेएनयू 2020 की प्रवेश परीक्षा 5 से 8 अक्टूबर के बीच आयोजित की गई थी.

    ये भी पढ़ें 
    बंपर सरकारी नौकरियां, 9000 से अधिक पदों पर भर्तियां, देखें पूरी डिटेल
    JOBS: असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर निकली हैं नौकरियां, लास्ट डेट है नजदीक

    3 नवंबर को जारी की गई थी आंसर की
    NTA द्वारा JNUEE 2020 की फाइनल Answer Key 3 नवंबर को जारी की गई थी. यह आंसर-की छात्रों द्वारा दर्ज की गई आपत्ति के बाद जारी की गई है. JNU Answer Key 2020 को 21 अक्टूबर को जारी की गई थी और छात्रों को किसी भी गलत उत्तर के लिए आपत्ति दर्ज करने का समय दिया गया था. हर उत्तर के लिए कैंडीडेट्स को एक हजार रुपये की फीस जमा करनी थी.