लाइव टीवी

JNU: प्रशासन ने स्टूडेंट्स पर वार्डन से जबरन इस्तीफा लेने का लगाया आरोप

News18Hindi
Updated: November 7, 2019, 1:29 PM IST
JNU: प्रशासन ने स्टूडेंट्स पर वार्डन से जबरन इस्तीफा लेने का लगाया आरोप
जेएनयू प्रशासन ने 23 अक्टूबर से जेएनयू कैंपस के गेट बंद करने का नया नियम लागू किया था.

JNU: यूनिवर्सिटी ने ऑफिशियल वेबसाइट पर किए गए पोस्‍ट पर कहा कि हॉस्‍टल के बदले हुए नियमों पर हड़ताल पर गए स्‍टूडेंट्स ने हॉस्‍टल के वॉर्डन पर जबरन इस्‍तीफा देने के लिए दबाव बनाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2019, 1:29 PM IST
  • Share this:
JNU:  जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University)  में हॉस्‍टल के बदले नियमों पर चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. जेएनयू प्रशासन ने यहां के छात्रों पर आरोप लगाया है कि वे, जबरन हॉस्‍टल के वॉर्डन इस्‍तीफे की मांग कर रहे है. ये बेहद शर्मनाक है. इस संबंध में यूनिवर्सिटी ने ऑफिशियल वेबसाइट पर किए गए पोस्‍ट पर कहा कि हॉस्‍टल के बदले हुए नियमों पर हड़ताल पर गए स्‍टूडेंट्स ने हॉस्‍टल के वॉर्डन पर जबरन इस्‍तीफा देने के लिए दबाव बनाया. इसके लिए उन्‍होंने पहले से ही ड्राफ्ट किए दस्‍तावेज पर हस्‍ताक्ष्र कराने की कोशिश की. इसके अलावा IHA द्धारा जारी हॉस्‍टल नियमों का विरोध करने का भी दबाव बनाया.

यूनिवर्सिटी ने स्पष्ट किया कि किसी भी वार्डन ने वास्तव में इस्तीफा नहीं दिया है और उनमें से किसी ने भी प्रस्तावित हॉस्टल मैनुअल को अस्वीकार नहीं किया है.

ये है पूरा मामला
दरअसल जेएनयू प्रशासन ने 23 अक्टूबर से जेएनयू कैंपस के गेट बंद करने का नया नियम लागू किया था. नए नियम के मुताबिक रूम नंबर 16, कॉमन रूम्स और एसआईएस 1 व एसआईएस टू के मेन गेट को लेकर नया नियम लागू किया गया है. ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (AISA) ने प्रशासन पर कैंपस के गेट शाम छह बजे के बाद बंद करने के नये नियम पर विरोध जताया. AISA ने कहा कि कैंपस के गेटों को शाम छह बजे बंद कर देना आवाजाही की स्वतंत्रता को सीमित करना है. प्रशासन ने कहा था कि यह कदम छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और बाहरी लोगों के इमारत में प्रवेश को रोकने के उद्देश्य से लिया गया है लेकिन स्‍टूडेंट्स इस बात का विरोध कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-
CBSE Date Sheet: 1 जनवरी से शुरू होगी 10वीं और 12वीं की प्रैक्‍ट‍िकल परीक्षाएं
IBPS SO 2020: रज‍िस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया ibps.in पर आज से शुरू
Loading...

IIT दिल्ली के छात्रों ने प्लेसमेंट में मचाया धमाल, छात्रा को 1.45 करोड़ पैकेज
IAS Preparation Tips: आईएएस बनना चाहते हैं, तो न करें ये गलतियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सरकारी नौकरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 1:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...