• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • JNU में हॉस्टल की फीस बढ़ाने समेत इन तीन नियम बदलने पर भड़के छात्र, किया प्रदर्शन

JNU में हॉस्टल की फीस बढ़ाने समेत इन तीन नियम बदलने पर भड़के छात्र, किया प्रदर्शन

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय  में विरोध प्रदर्शन.

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में विरोध प्रदर्शन.

इससे पहले जेएनयू की ओर से 23 अक्टूबर को जेएनयू कैंपस के गेट शाम छह बजे के बाद बंद करने का नया नियम लागू किया था.

  • Share this:
    जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में इंटर हॉस्टल कमेटी की तरफ से लिए गए फैसलों का विरोझ किया जा रहा है. 29 अक्टूबर, मंगलवार को जेएनयू छात्र संघ ने कंप्लीट यूनिवर्सिटी स्ट्राइक का आयोजन किया है. डिपार्टमेंट ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज के बाहर सैकड़ों स्टूडेंट्स विरोध प्रदर्शन के लिए इकट्ठा हुए. जेएनयू के अलग-अलग विभागों में मार्च निकाला. स्टूडेंट्स ने कहा, जब तक फैसले वापस नहीं लिए जाएंगे विरोध प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा. इस विरोध प्रदर्शन को एबीवीपी (अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) संगठन ने समर्थन दिया.

    दरअसल 27 अक्टूबर, सोमवार को इंटर हॉस्टल एडमिनिस्ट्रेशन की कमेटी ने मीटिंग बुलाई, जिसमें कुछ फैसले लेने थे. इस बैठक में हॉस्टल की फीस बढ़ाने, हॉस्टल आने-जाने का वक्त तय करना और प्रोटेस्ट पर फाइन पनिशमेंट इत्यादि नियमों पर चर्चा हुई. छात्रों ने बैठक के विरोध में सोमवार को भी विरोध प्रदर्शन किया.

    इससे पहले जेएनयू की ओर से 23 अक्टूबर को जेएनयू कैंपस के गेट शाम छह बजे के बाद बंद करने का नया नियम लागू किया था. ये अंतर्राष्ट्रीय अध्ययन विभाग के डीन की ओर से नोटिस के जरिये दी गई थी. ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (AISA) ने प्रशासन पर कैंपस के शाम छह बजे के बाद गेट बंद करने के नये नियम पर विरोध जताया था.

    AISA ने कहा था, कैंपस के गेट को शाम छह बजे बंद कर देना आवाजाही की स्वतंत्रता को सीमित करना है. प्रशासन ने कहा था, यह कदम छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए लिया गया था. जेएनयू प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था का हवाला देते हुए कहा था, इमारत में चार गेट हैं सभी पर छात्रों के प्रवेश की निगरानी रखना मुश्किल है.

    ये भी पढ़ें-
    CBSE 10th 12th Date Sheet 2020: जानें कब जारी होगी 10वीं और 12वीं की डेटशीट
    DSSSB Admit Card 2019: जूनियर ऑडिटर LDC व फार्मासिस्‍ट के लिये हॉल ट‍िकट जारी
    TN TRB PG teachers recruitment: सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन शेड्यूल घोषित, करें चेक

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज