JNU: छात्रसंघ के विरोध के बावजूद 82% स्टूडेंट्स ने विंटर सेशन के लिए कराया रजिस्ट्रेशन

अदालत ने कहा कि फिलहाल परीक्षाएं बोर्ड ऑफ स्टडीज ऑफ द स्कूल्स और विशेष सेंटरों की बैठक में तय किए गए प्रमुख बिंदुओं के हिसाब से ही होंगी .

JNU के कुलपति प्रो. एम जगदीश कुमार ने बताया कि सोमवार तक 82 प्रतिशत छात्रों ने शीतकालीन सेमेस्टर के पंजीकरण के लिए अपने छात्रावास की बकाया राशि जमा कर दी है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में छात्र संघ के विरोध के बावजूद 82% छात्रों ने विंटर सेशन (Winter session) के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है. जेएनयू में स्टूडेंट्स की संख्या 8,500 है, जिसमें 82 फीसदी छात्रों ने हॉस्टल की बकाया राशि भी चुका दी है.

    जेएनयू के कुलपति प्रो. एम जगदीश कुमार (M Jagdish Kumar) ने बताया कि सोमवार तक जेएनयू के कुल 8,500 छात्रों में से 82 प्रतिशत छात्रों ने शीतकालीन सेमेस्टर में पंजीकरण के लिए अपने छात्रावास की बकाया राशि जमा कर दी है. उन्होंने बताया कि अभी भी रजिस्ट्रेशन लेट फीस के साथ कराया जा सकता है. ऐसी उम्मीद है कि बचे हुए स्टूडेंट भी जल्द ही रजिस्ट्रेशन करा लेंगे.

    एनसीसी कैडेट लेंगे परेड में हिस्सा
    प्रो. एम जगदीश कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय छात्रों की मदद के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है. कैंपस में शैक्षणिक गतिविधियों को शांतिपूर्ण और सक्रिय ढंग से हम आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं. कुलपति ने कहा कि हम लोग यूनिवर्सिटी में गणतंत्र दिवस मनाने की तैयारी कर रहे हैं. इस साल पहली बार विश्वविद्यालय के एनसीसी कैडेट गणतंत्र दिवस समारोह में एक परेड में हिस्सा लेंगे.

    वहीं जेएनयू छात्रसंघ ने हॉस्टल फीस बढ़ाने के मामले में रजिस्ट्रेशन के बहिष्कार का आह्वान किया है. शीतकालीन सेमेस्टर के लिए पंजीकरण 17 जनवरी को समाप्त हो गया था जिसकी तारीख यूनिवर्सिटी ने लेट फीस के साथ 26 जनवरी तक तय की है.

    ये भी पढ़ें- 


    इकोनॉमिक्स कर रही है परेशान तो ये 7 तरीके आपकी मुश्किलों को कर देंगे आसान
    Civil Services Exam: PT में विफल होने पर मेट्रो ट्रेन के आगे कूदा छात्र
    मनीष सिसोदिया बोले- अबकी बार मौका मिला तो हायर एजुकेशन में करेंगे सुधार
    RBI ने बढ़ाई असिस्टेंट पदों पर आवेदन की तारीख, अब इस डेट तक कर सकते हैं अप्लाई

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.