JNUEE 2020: NTA ने M.Phil, Ph.D कोर्स के एग्जाम सेंटर से जुड़ा नोटिस nta.ac.in पर किया जारी

एडमिट कार्ड jnuexams.nta.nic.in से डाउनलोड करें.
एडमिट कार्ड jnuexams.nta.nic.in से डाउनलोड करें.

जिन उम्मीदवारों ने दोनों पाठ्यक्रमों एम.फिल और पीएचडी के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक सूचना के लिए एनटीए की आधिकारिक साइट nta.ac.in पर जा सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2020, 6:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency, NTA) ने JNUEE 2020 exam के एग्जाम सेंटर से जुड़ा जरूरी नोटिस जारी किया है. एजेंसी ने उन उम्मीदवारों को जिन्होंने एम.फिल और पीएचडी दोनों के लिए आवेदन किया है, उनके लिए जेएनयूईई 2020 परीक्षा के लिए एक ही केंद्र में उपस्थित होने की अनुमति दी है. जिन उम्मीदवारों ने दोनों पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक सूचना के लिए एनटीए की आधिकारिक साइट nta.ac.in पर जा सकते हैं.

एक केंद्र पर दे सकते हैं एग्जाम
ऑफिशियल नोटिस के मुताबिक, यदि उम्मीदवार ने एक ही क्षेत्र में दोनों कार्यक्रमों के लिए आवेदन किया है और एम.फिल, पीएचडी के लिए 2 अलग-अलग केंद्र दिए गए हैं, तो उम्मीदवार परीक्षा के किसी एक केंद्र पर उपस्थित हो सकता है. इसके अलावा सेम फील्ड के अध्ययन के लिए M.Phil. और Ph.D.पेपर के लिए एक ही क्वेश्चन पेपर होगा.

एक क्षेत्र के दोनों कार्यक्रमों के लिए एक ही प्रवेश परीक्षा
शेड्यूल के अनुसार, एक ही तिथि और समय पर एक ही क्षेत्र में दोनों कार्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी. यदि कोई भी अभ्यर्थी अध्ययन के दो कार्यक्रमों एम.फिल और पीएच.डी. एक ही क्षेत्र के लिए आवेदन करता है तो उम्मीदवार को दोनों कार्यक्रमों के लिए केवल एक सामान्य परीक्षा में उपस्थित होना होगा.



JNUEE 2020-21 की परीक्षा दो पालियों में 
हालांकि, यदि उम्मीदवार ने दोनों पाठ्यक्रमों के लिए चुना है, तो उम्मीदवार द्वारा प्राप्त अंकों को दोनों कार्यक्रमों के लिए ही माना जाएगा. JNUEE 2020-21 की परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी. 9 से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 3 से 6 बजे तक. एडमिट कार्ड 24 सितंबर 2020 को जारी किया गया था.

ये भी पढ़ें-
FACT CHECK: 15 दिसंबर को होने वाली RRB NTPC परीक्षा रद्द होने की खबर का सच
बड़ी खबरः UP में कंटेनमेंट ज़ोन के बाहर 15 अक्टूबर से खुल सकते हैं स्कूल, सरकार ने जारी की गाइडलाइन

 परीक्षा 5 से 8 अक्टूबर 2020 तक
NTA देश के विभिन्न केंद्रों में JNUEE 2020 परीक्षा का आयोजन 5 से 8 अक्टूबर 2020 तक करेगा. परीक्षा स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए सभी एसओपी को बनाए रखते हुए आयोजित की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज