• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • JNUEE 2019: एंट्रेंस टेस्ट के कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम के लिए NTA देगा फ्री कोचिंग

JNUEE 2019: एंट्रेंस टेस्ट के कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम के लिए NTA देगा फ्री कोचिंग

JNUEE Computer based exams

JNUEE Computer based exams

JNUEE Computer based exams:

  • Share this:
    JNUEE 2019: नेशनल टेस्‍ट‍िंग एजेंसी (NTA) ने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी एंट्रेंस एग्‍जामिनेशन (JNUEE) के एंट्रेंस टेस्ट के कंप्यूटर बेस्ट एग्जाम के लिए फ्री कोचिंग देगा. ये कोचिंग जेएनयू में 2019 में यूजी, पीजी, एमफिल और पीएचडी प्रोग्राम में दाखिले के लिए होगी. NTA स्टूडेंट्स को ये कोचिंग उन्हीं सेंटर्स पर देगा, जो स्टूडेंट्स ने पेपर के लिए चुना होगा. स्टूडेंट्स कोचिंग से जुड़ी तमाम जानकारी एनटीए मैनेजमेंट से मांग सकते हैं.

    बता दें कि जेएनयू एंट्रेंस के लिए पहला कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम 26 से 31 मई तक होगा. कोचिंग में स्टूडेंट्स को कंप्यूटर पर एग्जाम देने से जुड़ी ट्रेनिंग दी जाएगी. बता दें कि NTA ने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी एंट्रेंस एग्‍जामिनेशन (JNUEE) और CEEB 2019 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख घोषित कर दी है.

    JNUEE और CEEBपरीक्षाओं के लिए आवेदन करने वाले छात्र 14 मई 2019 से NTA की आधिकारिक वेबसाइट https://ntajnu.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. JNUEE 2019 और CEEB 2019 परीक्षा 27 मई से 30 मई 2019 तक आयोजित होने वाली है. यह परीक्षा कम्‍प्‍यूटर आधारित(CBT) होगी.

    परीक्षा के दिन उम्‍मीदवारों को अपने साथ इंस्‍ट्रूमेंट बॉक्‍स, जीयोमेट्री बॉक्‍स, पेंसिल बॉक्‍स, हैंडबैग, पर्स या अन्‍य किसी भी प्रकार की स्‍टेशनरी लाने की अनुमति नहीं होगी. यहां तक कि सादा या लिखा हुआ पेपर भी लाने की अनुमति नहीं मिलेगी खाने पीने की चीजें, मोबाइल फोन, ईयर फोन, माइक्रोफोन, पेजर,कैलकुलेटर, डोकूपेन, स्‍लाइड रूल्‍स, लॉग टेबल, कैमरा, टेप रिकॉर्डर, इलेक्‍ट्रॉनिक घड़ी, किसी प्रकार का कोई गैजेट या डिवाइस भी परीक्षा हॉल में नहीं ले जा सकते.

    डायबिटीज के रोगियों के लिए:
    अगर अभ्‍यर्थी को डायबिटीज है और हर कुछ देर में कुछ खाना है तो वह अपने साथ मिश्री, फल, जैसे कि केला, सेब, संतरा आदि रख सकता है. पीने के लिए उसे टांसपेरेंट बोतल में ही पानी लाना होगा. हालांकि ऐसे अभ्‍यर्थ‍ियों को पैकेट बंद खाना लाने की अनुमति नहीं होगी. जैसे कि चौकलेट, कैंडी, सैंड‍व‍िच आदि लाने की अनुमति नहीं होगी.

    यह भी पढ़ें :
    Savitribai Phule Pune University Admission: UG, PG में प्रवेश परीक्षा की तारीख का ऐलान जल्द

    देश के 24 संस्थान बगैर UGC की अनुमति के कोई भी कोर्स चला सकेंगे

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज