अपना शहर चुनें

States

JNV Entrance Exam 2021: 9वीं में दाखिले के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा आज, जान लें नियम

9वीं में दाखिले के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा 24  फरवरी को होगी.
9वीं में दाखिले के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा 24 फरवरी को होगी.

24 फरवरी 2021 को देश के विभिन्न केंद्रों पर कक्षा 9 में दाखिले के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा होगी. इस परीक्षा का आयोजन नवोदय विद्यालय समिति की ओर से किया जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2021, 8:13 AM IST
  • Share this:
जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा 9 वीं में दाखिले के लिए 24 फरवरी 2021 का परीक्षा का आयोजन देश भर के विभिन्न केंद्रों पर किया जाएगा. प्रवेश परीक्षा का आयोजन नवोदय विद्यालय समिति की ओर से किया जा रहा है. परीक्षा के लिए समिति ने पहले ही प्रवेश पत्र जारी कर दिया था. वहीं विद्यार्थी को प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए समिति की ओर से सैंपल पेपर भी उपलब्ध कराए गए हैं.

दो भाषा में होगा पेपर
प्रवेश परीक्षा हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में होगी. परीक्षा ओएमआर शीट पर होगी. परीक्षा बहुविकल्पीय प्रश्न पर आधारित होगी. परीक्षार्थियों को 150 मिनट में 100 प्रश्न हल करने होंगे. परीक्षा में 15-15 प्रश्न हिंदी व अंग्रेजी विषय से पूछा जाएगा. बाकी 35-35 प्रश्न साइंस और मैथ से पूछें जाएंगे.

यह भी पढ़ें-
जेईई मेन 2021: फरवरी सेशन के लिए 6 लाख 61 हजार 776 विद्यार्थी पंजीकृत


बरेली: NEET एग्जाम में रैंक आई कम तो MBBS एडमिशन के नाम पर ठगे 34 लाख, जानिए पूरा मामला

ऐसा होगा पेपर
पेपर कुल 100 नबंरों का होगा और विज्ञान, गणित, अंग्रेजी और हिंदी चार हिस्सों में डिवाइड होगा. परीक्षार्थियों को सभी प्रश्न के जवाब देने होंगे. हर प्रश्न को चार जवाब होंगे. रफ के लिए परीक्षार्थी पेपर में दिए गए पेज का उपयोग कर सकते हैं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज