लाइव टीवी

कोरोना वायरस मरीजों के ल‍िये इस्‍तेमाल होंगे JNV के खाली छात्रावास, HRD ने द‍िये न‍िर्देश

News18Hindi
Updated: March 24, 2020, 9:47 AM IST
कोरोना वायरस मरीजों के ल‍िये इस्‍तेमाल होंगे JNV के खाली छात्रावास, HRD ने द‍िये न‍िर्देश
नवोदय व‍िद्यालय के खाली हो चुके हॉस्‍टल

मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने देश में नवोदय विद्यालयों को निर्देश दिया कि वे कोरोनावायरस के मद्देनजर खाली हो चुके हॉस्‍टलों को चिकित्सा सुविधा के रूप में उपयोग करने के लिए उपलब्ध करायें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 9:47 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने देश में नवोदय विद्यालयों को निर्देश दिया कि वे अपने खाली छात्रावासों को संबंधित जिला प्रशासनों को उपलब्ध कराएं जिससे वे कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए किसी भी तरह के चिकित्सा केंद्रों के तौर पर इनका इस्तेमाल कर सकें. केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने कहा क‍ि मौजूदा स्थिति का आकलन करते हुए मैंने नवोदय विद्यालय के आयुक्त को सलाह दी है कि अपने छात्रावासों (जहां कोई छात्र नहीं रह रहा हो) को संबंधित जिला प्रशासनों को उपलब्ध कराएं जिससे कोविड-19 के खिलाफ जंग में उन्हें मदद मिले.

जवाहर नवोदय विद्यालय (जेएनवी) ने कोरोना वायरस के मद्देनजर पिछले हफ्ते अपनी गर्मी की छुट्टियों का समय पहले कर दिया था. विद्याल अब 21 मार्च से 21 मई तक बंद हैं. जेएनवी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से संबद्ध स्वायत्त संस्थान हैं जिनका संचालन मानव संसाधन मंत्रालय के तहत आने वाली स्वायत्त संस्था नवोदय विद्यालय समिति करती है.

बता दें क‍ि जवाहर नवोदय व‍िद्यालय सम‍ित‍ि जल्‍द ही कक्षा 6वीं के ल‍िये आयोज‍ित प्रवेश परीक्षा के नतीजे भी जारी कर देगी. पर‍िणामों की घोषणा ऑनलाइन की जाएगी. हालांक‍ि जानकारों की मानें तो पर‍िणाम जारी करने के बाद भी यह संभव है क‍ि छात्रों को अगले चरण की प्रक्र‍िया के ल‍िये इंतजार करना पड़े.

यह भी पढ़ें: 



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 9:44 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर