JOBS: असिस्‍टेंट प्रोफेसर, लाइब्रेरियन और अन्‍य पदों पर वैकेंसी, जानें डिटेल

JOBS: असिस्‍टेंट प्रोफेसर, लाइब्रेरियन और अन्‍य पदों पर वैकेंसी, जानें डिटेल
अस‍िस्‍टेंट प्रोफेसर और लाइब्रेरियन पदों के ल‍िये आवेदन करें.

Jobs: अस‍िस्‍टेंट प्रोफेसर, लाइब्रेरियन और अन्‍य पदों पर आवेदन आमंत्र‍ित क‍िये गए हैं. सेलेक्‍शन प्रोसेस और योग्‍यता के बारे में यहां जानें

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 5, 2020, 10:06 PM IST
  • Share this:
JOBS: इंस्‍टीट्यूट ऑफ एडवांस स्‍टडीज इन एजुकेशन (IASE) को असिस्‍टेंट प्रोफेसर, लाइब्रेरियन और अन्‍य पदों पर कर्मचारियों की आवश्‍यकता है. लिहाजा उसने आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर इन पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्‍य और इच्‍छुक उम्‍मीदवार इंस्‍टीट्यूट ऑफ एडवांस स्‍टडीज इन एजुकेशन (IASE) भर्ती 2020 के जरिये आवेदन कर सकते हैं. उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 15 अगस्‍त 2020 तक आवेदन कर सकते हैं. इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस स्टडीज इन एजुकेशन (IASE) ने असिस्टेंट प्रोफेसर, लाइब्रेरियन और अन्य 53 पदों के लिए आवेदन को आमंत्रित किया है.

IASE Recruitment 2020: ऐसे करें आवेदन
योग्य और इच्छुक व्यक्ति 15 अगस्त 2020 को या उससे पहले निर्धारित आवेदन प्रारूप के माध्यम से इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस स्टडीज इन एजुकेशन (IASE) भर्ती 2020 के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन में फैकल्टी, पद और विषय का नाम स्पष्ट रूप से उल्लिखित होना चाहिए जिसके बिना आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा.

IASE Recruitment 2020: पदों की संख्‍या
प्रोफेसर: 04


असिस्‍टेंट प्रोफेसर: 40
लाइब्रेरी: 01
एसोसिएट प्रोफेसर : 08

IASE Recruitment 2020: योग्‍यता
प्रोफेसर: न‍िश्‍च‍ित क्षेत्र न्यूनतम 55 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातकोत्तर (पीजी) की डिग्री. 55 फीसदी अंक के साथ एजुकेशन (MEd/MA Education) में पोस्‍ट ग्रेजुएशन हो. एजुकेशन में Ph.D. ड‍िग्री हो.

शिक्षा विभाग या कॉलेज ऑफ एजुकेशन में कम से कम 10 (दस) वर्षों का शिक्षण अनुभव हो.

असिस्‍टेंट प्रोफेसर: क‍िसी भी भारतीय विश्वविद्यालय से प्रासंगिक विषय में मास्टर डिग्री स्तर पर कम से कम 55 प्रतिशत अंक हो.

लाइब्रेरियन: पीएचडी के साथ डॉक्टरेट होना चाहिए. पुस्तकालय विज्ञान / सूचना विज्ञान / प्रलेखन / अभिलेखागार और पांडुलिपि रखने में पीएचडी.

यूनिवर्सिटी लाइब्रेरी में किसी भी स्तर पर लाइब्रेरियन के रूप में कम से कम दस (10) वर्ष या लाइब्रेरी साइंस में असिस्टेंट / एसोसिएट प्रोफेसर के रूप में शिक्षण के 10 साल या कॉलेज लाइब्रेरियन के रूप में 10 साल का अनुभव हो.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading