UPSC NDA की परीक्षा देने वाले सिर्फ दो यात्रियों के लिए चली ट्रेन, पहुंचाया सेंटर तक

UPSC NDA की परीक्षा देने वाले सिर्फ दो यात्रियों के लिए चली ट्रेन, पहुंचाया सेंटर तक
रेल ने कैंडीडेट्स की सुविधा के लिए ट्रेन चलाई.

रविवार को एनडीए की परीक्षा देने वाले सिर्फ दो कैंडीडेट्स को ट्रेन ने उनके सेंटर तक पहुंचाया. इस साल एनडीए-1 और एनडीए-2 की परीक्षा एक साथ आयोजित की गई है,

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 7, 2020, 6:53 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के इस वक्त में जहां सारे राज्य अपनी अपनी तरह से कुछ न कुछ रियायत छात्रों को परीक्षा में शामिल होने के लिए दे रहे हैं. वहीं सोलन से शिमला चलने वाली कालका-शिमला हेरिटेज ट्रेन (Kalka-Shimla Heritage Train) ने भी रविवार को एनडीए की परीक्षा देने वाले सिर्फ दो कैंडीडेट्स को उनके सेंटर तक पहुंचाया. बता दें कि पिछले पांच महीनों से ये सेवा बंद पड़ी हुई थी. कल ही से ट्रेन की सेवाओं को फिर से शुरू किया गया है.

छात्रों को सुविधा देने के लिए शुरू हुई ट्रेन
टाइम्स नाउ
के मुताबिक कालका शिमला रेलवे के चीफ कॉमर्शियल इंस्पेक्टर अमर सिंह ठाकुर ने बताया कि इस स्पेशल ट्रेन को कोविड-19 के वक्त में शुरू किया गया है ताकि संघ लोक सेवा आयोग, यूपीएससी (Union Public Service Commission, UPSC) द्वारा करवाए जाने वाली परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों की मदद की जा सके. उन्होंने बताया कि 47 किलोमीटर की दूरी तय करने वाली इस ट्रेन में सिर्फ दो यात्री थे. हमें उम्मीद है कि लौटते वक्त ज्यादा यात्री इसमें होंगे. ट्रेन की क्षमता 248 यात्रियों की है.

कई स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा
परीक्षा में शामिल होने के लिए अुनराग शर्मा ने बताया कि 'मैं सोलन से परीक्षा में शामिल होने के लिए ट्रेन से आया क्योंकि यह बस की तुलना में ज्यादा सुरक्षित और आरामदायक है.' दरअसल, रेलवे लगातार इस कोशिश में लगा हुआ है कि छात्रों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा मिल सके. इसीलिए शुक्रवार को एनडीए और नेवल एकेडमी परीक्षाओं के लिए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने 23 स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा की थी.



ये भी पढ़ें
दिल्ली में 9वीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स 21 सितंबर से गाइडेंस के लिए जा सकेंगे स्कूल
RRB NTPC, Group D Exam Dates: परीक्षा की तारीख हुई कंफर्म, जानें कब होगा एग्‍जाम


साथ में हुई एनडीए-1 और एनडीए-2 की परीक्षा
पहले एनडीए परीक्षा की तारीख 19 अप्रैल थी लेकिन कोरोना वायरस महामारी की वजह से इसे टाल दिया गया. हांलांकि, हर साल एनडीए-1 और एनडीए-2 की परीक्षा अलग अलग समय पर आयोजित की जाती है लेकिन इस बार इसे एक साथ आयोजित किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज