MBBS स्टूडेंट्स का कोविड ड्यूटी में किया जा रहा इस्तेमाल, मंत्री ने पीएम नरेंद्र मोदी से की ये अपील

MBBS स्टूडेंट्स का कोविड ड्यूटी में किया जा रहा इस्तेमाल, मंत्री ने पीएम नरेंद्र मोदी से की ये अपील
कोरोना वायरस की वजह से देशभर की शिक्षा व्यवस्था प्रभावित हुई है.

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से एमबीबीएस सीटें (MBBS Seats) बढ़ाने की मांग भी की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 12, 2020, 1:07 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. कर्नाटक सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फाइनल ईयर एमबीबीएस स्टूडेंट्स के कोविड ड्यूटी में इस्तेमाल के लिए नई गाइडलाइंस जारी करने की अपील की है. कर्नाटक के मेडिकल एजुकेशन मिनिस्टर के. सुधाकर ने बताया, मैंने कोविड ड्यूटी में फाइनल ईयर एमबीबीएस व डिग्री स्टूडेंट्स के इस्तेमाल और उसके लिए मैनपावर की जरूरत पूरी करने को लेकर नई गाइडलाइंस जारी करने की अपील की है.

एमबीबीएस सीटें बढ़ाने का आग्रह
इतना ही नहीं, प्रदेश के मेडिकल एजुकेशन मिनिस्टर के. सुधाकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 2000 एमबीबीएस और दस हजार ग्रेजुएट सीटें बढ़ाने का भी आग्रह किया है. दरअसल, पीएम मोदी ने कोरोना वायरस की चिंताजनक स्थिति को लेकर दस राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बात की थी. चूंकि कर्नाटक के सीएम बीएस येडियुरप्पा कोविड 19 से उबरने के तहत सेल्फ आइसोलेशन में हैं तो उनकी जगह डिप्टी चीफ मिनिस्टर सीएन अश्वथ नारायण और सुधाकर ने उनका प्रतिनिधित्व किया. इसी दौरान पीएम से ये अपील की गई.

ये भी पढ़ें
अज़ीम चित्रकार भी थे राहत इंदौरी, जानिए उनकी शिक्षा से लेकर शायर बनने तक सब कुछ


IAS Preparation Tips: जान‍िये, सिविल सेवा परीक्षा के परिणाम का सच

चीन के वुहान शहर से निकली महामारी कोरोना वायरस की वजह से देशभर के स्कूल और कॉलेज पिछले पांच महीने से बंद हैं. केंद्र सरकार ने सभी शिक्षण संस्थानों को 16 मार्च को बंद कर दिया था. इतना ही नहीं, मेडिकल स्टूडेंट्स भी कोविड ड्यूटी में अपना योगदान दे रहे हैं ताकि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ी जा रही जंग में जीत हासिल की जा सके. भारत में अभी तक करीब 24 लाख लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं दुनियाभर की बात करें तो ये आंकड़ा 2 करोड़ से ज्यादा पहुंच गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज