रिजल्ट : PUC के नतीजे जुलाई के अंत में और SSLC के परिणाम अगस्त में आएंगे

रिजल्ट : PUC के नतीजे जुलाई के अंत में और SSLC के परिणाम अगस्त में आएंगे
इस बार कोरोना वायरस के चलते नतीजे जारी करने में देरी हुई है.

चीन के वुहान से पूरी दुनिया में फैली महामारी कोरोना वायरस की वजह से देशभर में विभिन्न परीक्षाओं के रिजल्ट जारी करने में देरी हो रही है.

  • Share this:
बेगलुरु. कर्नाटक प्री यूनिवर्सिटी कोर्स (Karnataka Pre University Course, PUC) और सेकंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट बोर्ड (Secondary School Leaving Certificate Board) के नतीजों के ऐलान के लिए अब ज्यादा इंतजार करने की जरूरत नहीं है. कर्नाटक के प्राइमरी और सेकंडरी एजुकेशन मिनिस्टर एस. सुरेश कुमार ने साफ कर दिया है कि जहां कर्नाटक प्री यूनिवर्सिटी कोर्स के नतीजे जुलाई के आखिरी सप्ताह में जारी किए जाएंगे, वहीं एसएसएलसी बोर्ड के परिणाम अगस्त के पहले हफ्ते में घोषित करने की योजना है.

6 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने दिए पीयूसी एग्जाम
कर्नाटक के एजुकेशन मिनिस्टर एस. सुरेश कुमार ने कहा, हम जुलाई के आखिरी हफ्ते में पीयूसी (PUC) और अगस्त के पहले हफ्ते में एसएसएलसी (SSLC) के परिणाम जारी करने की कोशिश करेंगे. पीयूसी का आखिरी इंग्लिश का एग्जाम 18 जून को आयोजित किया गया था. हालांकि इसे 27 मार्च को आयोजित किया जाना था, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से लागू किए गए लॉकडाउन के चलते ऐसा नहीं हो सका. पीयूसी बोर्ड के बाकी के एग्जाम 4 से 24 मार्च तक आयोजित करा लिए गए थे. इस साल 6 लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने एग्जाम में हिस्सा लिया.

ये भी पढ़ें



जल्द आएगा झारखंड बोर्ड का रिजल्ट, टॉपर्स की कॉपियां भी की जाएंगी सार्वजनिक



केरल बोर्ड ने जारी किए दसवीं के नतीजे, 98.8 फीसदी रहा रिजल्ट

एसएसएलसी एग्जाम में बैठे 8.5 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स
जहां तक कर्नाटक के एसएसएलसी एग्जाम की बात है तो इसमें साढ़े आठ लाख से ज्यादा छात्र—छात्राओं ने हिस्सा लिया था. 25 जून से लेकर 3 जुलाई तक परीक्षाओं का आयोजन किया जाना है. अभी तक इंग्लिश, मैथमैटिक्स और साइंस के पेपर आयोजित किए जा चुके हैं. एक जुलाई को सोशल साइंस, 2 जुलाई को पहली लेंग्वेज और तीन जुलाई को थर्ड लेंग्वेज का पेपर आयोजित किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading