कर्नाटक SSLC रिजल्ट 2020: KSEEB 10वीं का रिजल्ट इसी हफ्ते आने की उम्मीद, चेक करें डिटेल्स

कर्नाटक SSLC रिजल्ट 2020: KSEEB 10वीं का रिजल्ट इसी हफ्ते आने की उम्मीद, चेक करें डिटेल्स
SSLC रिजल्ट अगस्त के पहले हफ्ते में जारी किए जाएंगे.

स्टूडेंट अपना 10वीं का रिजल्ट किसी भी समय जारी होने की उम्मीद कर सकते हैं. जिन स्टूडेंट्स ने SSLC एग्जाम दिया, वे अपना रिजल्ट karresults.nic.in पर चेक कर सकेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 2, 2020, 3:53 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कर्नाटक सेकंडरी एजुकेशन बोर्ड के (Karnataka Secondary Education Examination Board) सेकंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट एग्जाम (Karnataka Secondary School Leaving Certificate Exam, SSLC Results 2020) SSLC रिजल्ट 2020 इसी हफ्ते जारी किए जाने की उम्मीद है.

कर्नाटक के प्राइमरी और सेकंडरी एजुकेशन मंत्री एस. सुरेश कुमार ने इस महीने की शुरुआत में SSLC रिजल्ट की तारीख के बारे में जानकारी दी थी. उन्होंने बताया था कि SSLC रिजल्ट अगस्त के पहले हफ्ते में जारी किए जाएंगे. स्टूडेंट अपना 10वीं का रिजल्ट किसी भी समय जारी होने की उम्मीद कर सकते हैं. जिन स्टूडेंट्स ने SSLC एग्जाम दिया, वे अपना रिजल्ट karresults.nic.in पर चेक कर सकेंगे.

अगस्त के पहले हफ्ते तक रिजल्ट की कोशिश
शिक्षा मंत्री ने कहा कि हमारी कोशिश है, SSLC results अगस्त के पहले हफ्ते तक जारी किए जाएं. SSLC के कुछ एग्जाम्स कोरोना के चलते देश भर में लगाई गई तालाबंदी की वजह से नहीं हो सके.
एग्जाम्स में अटेंडेंस


एग्जाम के पहले दिन बोर्ड ने 98.3% अटेंडेंस दर्ज की थी. उसके बाद अटेंडेंस नें गिरावट आई, फिर 97.90% दर्ज की गई. SSLC exams में कुल 8.48 लाख छात्र बैठे.

25 जून से 3 जुलाई 2020 के बीच आयोजित
कर्नाटक में सेकेंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट परीक्षा (Secondary School Leaving Certificate exam) 25 जून से 3 जुलाई 2020 के बीच आयोजित की गई थी. एक रिपोर्ट में दावा किया गया था SSLC परीक्षा में बैठने वाले 32 छात्रों का COVID-19 टेस्ट पॉजिटिव (COVID19 positive) आया. लेकिन कर्नाटक के शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने ऐसी किसी भी रिपोर्ट का खंडन किया था.

ये भी पढ़ें-
स्कूलों पर आई बड़ी खबर, 5 सितंबर से खुलेंगे, मुख्यमंत्री ने किया ये ऐलान
TN 11th Result 2020: तमिलनाडु बोर्ड 11वीं का रिजल्ट जारी, 96% पास

राज्य के शिक्षा मंत्री ने कहा था, 'मैं गारंटी दे सकता हूं कि परीक्षा केंद्रों पर एक भी छात्र संक्रमित नहीं हुआ. जिन 32 छात्रों को अलग-अलग स्टेज में कोरोना पॉज़िटिव पाया गया वे किसी और जगह से संक्रमित हुए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading