कर्नाटक स्टेट लॉ यूनिवर्सिटी की सितंबर में होने वाली अंतिम सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित, अक्टूबर में ऑनलाइन होंगी

कर्नाटक स्टेट लॉ यूनिवर्सिटी की सितंबर में होने वाली अंतिम सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित, अक्टूबर में ऑनलाइन होंगी
विश्वविद्यालय में नियमित ऑनलाइन कक्षाएं 1 सितंबर से शुरू होंगी.

एग्जाम्स को अब अक्टूबर 2020 में आयोजित किया जाएगा. परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय राज्य के कानून मंत्री जे सी मधुस्वामी के परामर्श के बाद लिया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 28, 2020, 6:55 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कर्नाटक स्टेट लॉ विश्वविद्यालय, KSLU ने फाइनल ईयर परीक्षाएं 2020 स्थगित कर दी हैं. परीक्षाएं सितंबर में आयोजित होने वाली थी जिन्हें अब स्थगित कर दिया गया है. एग्जाम्स को अब अक्टूबर 2020 में आयोजित किया जाएगा. परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय राज्य के कानून मंत्री जे सी मधुस्वामी के परामर्श के बाद लिया गया.

इंटरमीडिएट की परीक्षाएं भी स्थगित
अंतिम वर्ष की परीक्षाओं के अलावा, इंटरमीडिएट की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं जो 5 अक्टूबर, 2020 को होनी निर्धारित की गई थीं. बिजनेस इनसाइडर से बात करते हुए एक अधिकारी ने कहा, "अंतिम वर्ष की परीक्षाएं, अक्टूबर में ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी, जैसा कि बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा निर्देशित किया गया है."

सिद्धारमैया ने किया था आग्रह
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने रविवार को कर्नाटक स्टेट लॉ विश्वविद्यालय (KSLU) से आग्रह किया था कि वह COVID-19 महामारी को देखते हुए सभी सेमेस्टर के लिए परीक्षाओं की अधिसूचना वापस ले लें.



ऑनलाइन कक्षाएं 1 सितंबर से शुरू 
विश्वविद्यालय में नियमित ऑनलाइन कक्षाएं 1 सितंबर से शुरू होंगी. अप्रैल 2020 से लॉकडाउन में बीते समय से हुए नुकसान की भरपाई के लिए ऑनलाइन कक्षाएं संचालित की जाएंगी.

क्लास के बाद सेमेस्टर और इंटरमीडिएट परीक्षाएं आयोजित
इसके अलावा, मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, यूनिवर्सिटी ने फैसला किया है जब कक्षाएं 45 दिनों से दो महीने तक नियमित रूप से शुरू होगीं, उसके बाद सेमेस्टर और इंटरमीडिएट परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी.



ये भी पढ़ें-
फाइनल ईयर एग्जाम्स 30 सितंबर तक कराए जाएंगे, SC ने दिखाई हरी झंडी
बड़ी बात: सितंबर में क्यों होना चाहिए नीट और जेईई एग्जाम, ज़रूर

आंतरिक परीक्षाओं में प्रदर्शन के आधार पर प्रमोट
मार्च 2020 में आयोजित की गई आंतरिक परीक्षाओं में प्रदर्शन के आधार पर छात्रों को टेंपरेरिली अगले सेमेस्टर में पदोन्नत किया जाएगा. हालांकि, जब भी परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया जाएगा तब छात्रों को परीक्षाओं के लिए उपस्थित होना होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज