होम /न्यूज /करियर /Karnataka TET 2020: टीईटी का रिजल्ट घोषित, डायरेक्ट लिंक से यहां करें चेक

Karnataka TET 2020: टीईटी का रिजल्ट घोषित, डायरेक्ट लिंक से यहां करें चेक

जो कैंडीडेट इसे कर्नाटक टीईटी की आधिकारिक वेबसाइट पर नहीं चेक कर पा रहे हैं वे एक दूसरी वेबसाइट - sts.karnataka.gov.in - पर भी जाकर चेक कर सकते हैं.

जो कैंडीडेट इसे कर्नाटक टीईटी की आधिकारिक वेबसाइट पर नहीं चेक कर पा रहे हैं वे एक दूसरी वेबसाइट - sts.karnataka.gov.in - पर भी जाकर चेक कर सकते हैं.

जो कैंडीडेट इसे कर्नाटक टीईटी की आधिकारिक वेबसाइट पर नहीं चेक कर पा रहे हैं वे एक दूसरी वेबसाइट - sts.karnataka.gov.in ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. कर्नाटक के पब्लिक एजुकेशन डिपार्टमेंट (Karnataka Public Education Department) ने शिक्षक योग्यता परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है. कैंडीडेट्स आधिकारिक वेबसाइट - schooleducation.kar.nic.in - पर जाकर इसे चेक कर सकते हैं. जो कैंडीडेट इसे कर्नाटक टीईटी की आधिकारिक वेबसाइट पर नहीं चेक कर पा रहे हैं वे एक दूसरी वेबसाइट - sts.karnataka.gov.in - पर भी जाकर चेक कर सकते हैं.

    बता दें कि कर्नाटक टीईटी की परीक्षा 4 अक्टूबर को पूरे राज्य में अलग अलग सेंटर्स पर आयोजित की गई थी और रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया इस साल 25 जनवरी से 25 फरवरी को की गई थी. कर्नाटक टीईटी परीक्षा की आंसर की 12 अक्टूबर 2020 को रिलीज की गई थी. पहले परीक्षा की तारीख 11 अप्रैल थी लेकिन बाद में कोविड-19 महामारी के कारण इसे टालना पड़ा था.

    Karnataka TET 2020: ऐसे चेक करें रिजल्ट

    - सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट को विजिट करें.

    - होमपेज पर रिजल्ट वाले लिंक पर जाएं.

    - आपको एक नए पेज की तरफ निर्देशित किया जाएगा.

    - अपने क्रिडेंशियल्स को डालकर लॉगइन करें.

    - आपका रिजल्ट आपके स्क्रीन पर दिख जाएगा.

    - भविष्य के लिए रिजल्ट का प्रिंटआउट ले लें या पीडीएफ कॉपी सेव कर लें.

    डायरेक्ट लिंक से यहां रिजल्ट चेक कर सकते हैं.


    जिन लोगों ने पहले पेपर की परीक्षा को पास कर लिया है वे पहली से पांचवीं कक्षा को पढ़ाने के योग्य हो गए हैं जबकि दूसरे पेपर को क्वालीफाई करने वाले 6ठीं से 8वीं कक्षा को पढ़ाने के योग्य हो गए हैं. जिन लोगों ने परीक्षा को पास किया है वे राज्य में संबंधित कक्षाओं को पढ़ाने के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

    Tags: Ctet, CTET exam

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें