6 स्कूली छात्राओं को शौचालय साफ करने के लिए किया मजबूर, हॉस्टल से भागीं

छात्रों ने हॉस्टल वार्डन पर उन्हें शौचालय, बर्तन और कपड़े साफ करवाने का आरोप लगाने के अलावा पानी की खराब गुणवत्ता के बारे में भी शिकायत की.

News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 7:46 PM IST
6 स्कूली छात्राओं को शौचालय साफ करने के लिए किया मजबूर, हॉस्टल से भागीं
ये मामला कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय का है.
News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 7:46 PM IST
कस्तूरबा स्कूल की छात्राओं को शौचालय साफ करने के लिए मजबूर किया गया था, जिसके बाद वे हॉस्टल से भाग गईं. ये 6 छात्राएं स्कूल परिसर से सोमवार 22 जुलाई को भाग गईं थी. उन्हें नज़दीक के गांव से ढूंढ लिया गया. भागी हुई इन नाबालिग लड़कियों ने हॉस्टल वार्डन पर शौचालय और बर्तन साफ ​​करवाने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया. हालांकि, स्कूल ने इन आरोपों से इनकार किया है.

छात्राओं के हॉस्टल से भागने की खबर मिलने पर, जिला प्रशासन हरकत में आया और ब्लॉक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) को स्थिति का संज्ञान लेने का निर्देश दिया.

छात्रों ने हॉस्टल वार्डन पर उन्हें शौचालय, बर्तन और कपड़े साफ करवाने का आरोप लगाने के अलावा पानी की खराब गुणवत्ता के बारे में भी शिकायत की, जिसने उन्हें स्कूल छोड़ने के लिए मजबूर किया.

सीसीटीवी फुटेज की जांच करने के बाद, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी वीपी सिंह ने कहा कि बच्चे सुबह स्कूल से बाहर निकले थे और पास के गांव में एक टेम्पो में सवार हो गए थे, जहां से एक छात्र मानसी रहती है.

उन्होंने कहा, दरअसल बच्चों को हाल ही में भर्ती कराया गया था और इसीलिए उन्हें एडजस्ट करना मुश्किल हो रहा है. वे धीरे-धीरे वे स्कूल में एडजस्ट हो जाएंगे.

बता दें कि कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय भारत में कमजोर वर्गों के लिए भारत सरकार द्वारा संचालित एक आवासीय बालिका माध्यमिक विद्यालय है. जो देश के अलग अलग हिस्सों में चलाए जाते हैं.

इससे पहले दिसंबर 2018 में भी उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में ज्ञानपुर स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में पढ़ने वाली छात्राओं से शौचालय साफ कराने, पोंछा लगाने और झूठे बर्तन साफ करने का वीडियो वायरल हुआ था.
Loading...

ये भी पढ़ें-
NOIDA Metro Rail में 199 वैकेंसी, सैलरी 25 से 35 हजार तक, पढ़ें पूरी डिटेल
SAIL recruitment 2019: स्टील ऑथोरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड में निकली 205 वैकेंसी
सरकारी नौकरी: Assistant Lineman के लिए 3500 वैकेंसी, pspcl.in पर करें अप्लाई
First published: July 23, 2019, 7:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...