KCET 2020 Exam: परीक्षा आज से शुरू, कोरोना संक्रमित भी दे सकेंगे एग्‍जाम

KCET 2020 Exam: परीक्षा आज से शुरू, कोरोना संक्रमित भी दे सकेंगे एग्‍जाम
परीक्षा में बैठने से पहले ध्‍यान रखें ये बातें.

केसीईटी 2020 परीक्षा 30 और 31 जुलाई, 2020 को आयोजित की जाएगी. राज्य सरकार ने मानक संचालन प्रक्रिया, एसओपी को साझा किया है जो परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को पता होना चाहिए.

  • Share this:
KCET 2020 Exam: कर्नाटक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट, केसीईटी 2020 परीक्षा आज से राज्य में शुरू होगी. सुनवाई के एक दिन बाद बुधवार को कर्नाटक उच्च न्यायालय ने यह आदेश दिया. इसके अलावा, उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि जो छात्र परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, उन्हें रोका नहीं जाना चाह‍िये. इस संबंध में, राज्य सरकार ने मानक संचालन प्रक्रिया, एसओपी को साझा किया है, जो परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले छात्रों को पता होना चाहिए. इसे लेकर शिक्षा विभाग, कर्नाटक द्वारा आधिकारिक नोटिस जारी किया गया है.

आध‍िकार‍िक नोटिफिकेशन

यहां कुछ महत्‍वपूर्ण ब‍िन्‍दू द‍िये गए हैं, ज‍िनके बारे में छात्रों को जरूर मालूम होना चाह‍िये:
1. इस वर्ष कोरोना महामारी के कारण केंद्रों की संख्या में वृद्धि की गई है. वर्ष 2019 के मुकाबले इस साल परीक्षा केंद्रों की संख्‍या में बढ़ोतरी की गई है. अब परीक्षा केंद्रों की संख्‍या पूरे राज्‍य में 497 हो गयी है. इसके अलावा, कन्नड़ परीक्षा के लिए केंद्र बढ़ाए गए हैं और पड़ोसी राज्यों के सीमावर्ती जिलों तक बढ़ाए गए हैं जो बीजापुर, मंगलौर, बेलगावी, बल्लारी, बीदर और बेंगलुरु हैं.
2. सभी जिलों के उपायुक्त जिन्हें परीक्षा के मुख्य अधीक्षक के रूप में नियुक्त किया गया है, को यह सुनिश्चित करने के लिए सौंपा गया है कि एसओपी के अनुसार परीक्षा केंद्रों के स्वच्छता से सभी प्रक्रियाओं का पालन किया जाए और सभी छात्रों, अभिभावकों की सेहत सुनिश्‍च‍ित की जाए.



3. केयर सेंटर्स पर उन छात्रों के लिये विशेष व्‍यवस्‍था की गई है, जो COVID19 पॉजिटिव हैं और CET exam में बैठने के इच्‍छुक हैं.

4. COVID केयर सेंटर में, इनविजिलेशन के लिये ऐसे लोगों को तैनात किया गया है, जो मेडिकल प्रैक्टिशनर हैं. इसके अलावा अतिरिक्त पैरामेडिकल स्टाफ को भी इस काम में तैनात किया गया है.

5. संक्रमित जोन से आने वाले छात्रों को अपने माता-पिता के साथ हॉल टिकट दिखाने के बाद अनुमति मिलेगी. पुलिस विभाग / स्वास्थ्य विभाग द्वारा नियंत्रण क्षेत्र में तैनात बलों को सूचित किया गया है और प्रावधान के बारे में प्रशिक्षित किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading