KEAM 2020 Admit Card Released: केईएएम एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

कोरोना वायरस के चलते इस बार परीक्षा में देरी हो रही है.
कोरोना वायरस के चलते इस बार परीक्षा में देरी हो रही है.

कमिश्नर फॉर एंट्रेंस एग्जामिनेशन (Commissioner for Entrance Examinations) यानी सीईई (CEE) ने केईएएम के लिए एडमिट कार्ड (KEAM Admit Card) आधिकारिक वेबसाइट cee.kerala.gov.in/keam पर जारी किए हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. कमिशन फॉर एंट्रेंस एग्जामिनेशन (Commissioner for Entrance Examinations) यानी सीईई (CEE) ने केरल इंजीनियरिंग आर्किटेक्टर मेडिकल यानी केईएएम की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (KEAM Admit Card) जारी कर दिए हैं. सीईई ने एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट cee.kerala.gov.in/keam पर जारी किए गए हैं. कैंडीडेट वेबसाइट से इसे डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवार सिस्टम जेनरेटेड एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड के जरिये एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. ये एडमिट कार्ड एंट्रेंस एग्जाम तक डाउनलोड किए जा सकते हैं. एडमिट कार्ड पर परीक्षा के शेड्यूल की पूरी जानकारी है.

प्रोफ्रेशनल डिग्री कोर्सेज
राज्य के इंस्टीट्यूट्स में विभिन्न प्रोफेशनल डिग्री कोर्सेज में दाखिले के लिए केरल इंजीनियरिंग आर्किटेक्टर मेडिकल यानी केईएएम की परीक्षाएं आयोजित की जाती हैं. केईएएम पेन पेपर आधारित एग्जाम लेता है. ये एग्जाम ढाई घंटे की अवधि का होता है. केरल, दिल्ली, मुंबई और दुबई स्थित केईएएम एग्जाम सेंटर्स पर इंजीनियरिंग एंड फार्मेसी एलिजिबिलिटी टेस्ट का आयोजन 16 जुलाई को कराया जाएगा.

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
1. आधिकारिक वेबसाइट cee-kerala.gov.in पर जाएं.


2. ‘KEAM 2020 - Candidate Portal’ पर क्लिक करें.
3. एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड व कोड डालें.
4. प्रोफाइल पेज पर KEAM 2020 admit card पर क्लिक करें.
5. एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और उसका प्रिंट ले लें.

यह भी पढ़ें: 
Rajasthan Board Result 2020: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 12वीं विज्ञान का रिजल्ट, लें पूरी जानकारी

एडमिट कार्ड न मिले तो ये काम करें
इस बारे में सीईई के बयान के अनुसार, जिन स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं है, उनके लिए भी पूरी जानकारी दी गई है. ऐसे कैंडीडेट्स को लॉगइन करने के बाद मेमो डिटेल पर क्लिक करके डिफेक्ट को तलाशकर उसे 9 जुलाई को दोपहर 2 बजे से पहले सुलझाना होगा. हालांकि सीईई ने उन स्टूडेंट्स के लिए एडमिट कार्ड जारी नहीं किए हैं, जिन्होंने सिर्फ मेडिकल और आर्कीटेक्टर कोर्सेज के लिए आवेदन किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज