होम /न्यूज /करियर /केंद्रीय विद्यालय कल से शुरू करेगा ऑनलाइन क्लास, ट्वीट कर दी जानकारी

केंद्रीय विद्यालय कल से शुरू करेगा ऑनलाइन क्लास, ट्वीट कर दी जानकारी

शेड्यूल के हिसाब से केवीएस सब्जेक्ट और टॉपिक के हिसाब के लाइव क्लास का आयोजन करेगा.

शेड्यूल के हिसाब से केवीएस सब्जेक्ट और टॉपिक के हिसाब के लाइव क्लास का आयोजन करेगा.

केंद्रीय विद्यालय 7 मई से 17 मई तक ऑनलाइन क्लास से बच्चों को पढ़ाने की योजना बना रहा है.

    नई दिल्ली. केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) स्टूडेंट्स को पढ़ाने के लिए 7 मई से 17 मई तक के लिए ऑनलाइन क्लास शुरू करने की योजना बना रहा है. शेड्यूल के हिसाब से केवीएस सब्जेक्ट और टॉपिक के हिसाब के लाइव क्लास का आयोजन करेगा.

    10वीं और 12वीं क्लास के स्टूडेंट्स को पढ़ाने के लिए स्वयंप्रभा और एनआईओएस पोर्टल का प्रयोग किया जाएगा. जो भी स्टूडेंट ऑनलाइन पढ़ाई करना चाहते हैं वह केवीएस के ट्वीटर अकाउंट पर जाकर डिटेल देख सकते हैं. केंद्रीय विद्यालय संगठन के ट्वीटर अकाउंट में एक सूचना पोस्ट की गई है, जिसमें कहा गया है कि ऑनलाइन पढ़ाई के लिए 7 मई से 17 मई तक स्वयंप्रभा और एनआईओएस के पोर्टल के जरिए पढ़ाई कराई जाएगी.




    केवीएस ने ट्वीट कर दी जानकारी
    केवीएस ने अपने ट्वीट में एक लिस्ट डाली है, जिसमें सब्जेक्ट की पढ़ाई का शेड्यूल, टाइमिंग एक्सपर्ट का नाम आदि दिया गया है. स्टूडेंट केवीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर सभी जानकारी हासिल कर सकते हैं.बता दें कि केवीएस ने अप्रैल के पहले सप्ताह में ऑनलाइन कक्षाएं शुरू की थी, तब संगठन ने स्वयंवर प्रभा पोर्टल अनुसूची भी साझा की थी. उस समय केवल दो दिन में 9000 से अधिक लोगों ने इसको देखा था और 40,000 से अधिक लोगों ने टिप्पणी की थी.

    बता दें कि देश इन दिनों कोरोना वायरस जंग लड़ रहा है. देश में 17 मई तक के लिए लॉकडाउन लागू है. वहीं मंगलवार को कोरोना ने अब तक के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए है. पिछले 48 घंटों में 3900 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं, ज​बकि 195 लोगों की मौत हुई है. इन आंकड़ों को देखते हुए देश की जनता और सरकार दोनों चिंता में है.मई महीने में कोरोना वायरस के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं. शुरुआती चार दिनों को ही देख लें, तो केस 45 हजार पार कर गए हैं. इसमें से 10 हजार से ज्यादा तो सिर्फ पिछले 4 दिनों में सामने आए हैं.

    ये भी पढ़ें- बड़ी खबर! सिर्फ उत्तर-पूर्वी दिल्ली में होगी 10वीं की परीक्षा- HRD मंत्री ने किया ट्वीट

    Tags: 12th Board exam, Corona, Lockdownextention, PM Modi

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें