लाइव टीवी

Kerala SSC, SSLC Exam: केरल बोर्ड SSC, SSLC की परीक्षा इस डेट से करेगा आयोजित, जानिए पूरी डिटेल

News18Hindi
Updated: May 23, 2020, 12:59 PM IST
Kerala SSC, SSLC Exam: केरल बोर्ड SSC, SSLC की परीक्षा इस डेट से करेगा आयोजित, जानिए पूरी डिटेल
केरल शिक्षा विभाग ने घोषणा की थी कि परीक्षाएं 26 से 30 मई तक आयोजित की जाएंगी.

दूसरे राज्यों से केरल (kerala) पहुंच रहे विद्यार्थियों को 14 दिन तक अलग रहना होगा. उनके लिए विशेष इंतजाम भी किए जा रहे हैं ताकि वे परीक्षाएं (Exam) दे सकें.

  • Share this:
Kerala SSC, SSLC Exam: केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि कोविड-19 लॉकडाउन की वजह से राज्य में स्थगित हुई दसवीं और बारहवीं कक्षा की परीक्षाएं 26 मई से होंगी. दूसरे राज्यों से केरल पहुंच रहे विद्यार्थियों को 14 दिन तक पृथक-वास में रहना होगा और उनके लिए विशेष इंतजाम भी किए जा रहे हैं ताकि वे परीक्षाएं दे सकें.

विजयन ने यहां संवाददाताओं को बताया कि निषिद्ध क्षेत्रों से आ रहे विद्यार्थियों के लिए अलग से बैठने की व्यवस्था की जाएगी. यही व्यवस्था उन विद्यार्थियों के लिए भी होगी जिनके परिवार के सदस्यों को घर में पृथक-वास में रखा गया है. मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रत्येक विद्यार्थी को मास्क दिया जाएगा और सभी शिक्षकों को मास्क और दस्ताने पहनने होंगे.

उन्होंने बताया कि उत्तर पुस्तिकाएं सात दिन तक परीक्षा केंद्रों में रखी रहेंगी और दमकल कर्मी परीक्षाओं के बाद स्कूलों को संक्रमणमुक्त करेंगे. बता दें कि केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने घोषणा किया था कि राज्य में SSLC और प्लस टू की परीक्षाएं जारी शेड्यूल के अनुसार आयोजित की जाएगी. वहीं इससे पहले केरल शिक्षा विभाग ने घोषणा की थी कि परीक्षाएं 26 से 30 मई तक आयोजित की जाएंगी. इसके अलावा उम्मीदवार परीक्षा के नई डेटशीट के बारे में विभाग की आधिकारिक वेबसाइट keralapareekshabhavan.in को बीच-बीच में देखते रहें.



ये भी पढ़ें- स्टूडेंट्स ध्यान दें : दसवीं के एग्जाम के लिए तारीख घोषित, 8 जून से होंगे शुरू, हर पेपर के बीच दो दिनों का अंतराल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 12:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading