Board Exam Result: इस राज्य में जल्द घोषित होंगे 10वीं-12वीं के नतीजे, घोषित हुई तारीख

Board Exam Result: इस राज्य में जल्द घोषित होंगे 10वीं-12वीं के नतीजे, घोषित हुई तारीख
केरल बोर्ड के रिजल्ट के ऐलान की तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बीच देशभर में अब बोर्ड परीक्षाओं (Board Exam) के नतीजे (Result) घोषित करने का सिलसिला जारी है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus Pandemic) के खौफ के बीच सभी राज्यों में बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे जारी करने का सिलसिला जारी है. एक के बाद एक राज्यों के बोर्ड नतीजों की ​घोषणा की जा रही है. हाल ही में छत्तीसगढ़ और हिमाचल प्रदेश बोर्ड के नतीजों का ऐलान किया था, जबकि 27 जून को उत्तर प्रदेश बोर्ड रिजल्ट जारी होने की संभावना है. इस बीच अब केरल में भी बोर्ड परीक्षाओं (Kerala Board Exam) के नतीजे जारी होने जा रहे हैं. केरल बोर्ड 10वीं क्लास के नतीजों का ऐलान करने वाला है.

30 जून को होगा नतीजों का ऐलान, यहां देख सकेंगे
केरल बोर्ड (Kerala Board) ने दसवीं क्लास की परीक्षाओं के नतीजों का ऐलान करने के लिए तारीख घोषित कर दी है. इसके अनुसार, इस महीने 30 जून को बोर्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर दसवीं क्लास की परीक्षाओं के परिणाम जारी करेगा. एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट keralapareeksahabhavan.in, sslcexam.kerala.gov.in, results.kite.kerala.gov.in, results.kerala.nic.in और prd.kerala.gov.in पर अपना परिणाम देख सकते हैं.

10 जुलाई को घोषित होंगे 12वीं के नतीजे
वहीं केरल के उच्च शिक्षा निदेशालय ने 12वीं कक्षा का रिजल्ट 10 जुलाई को घोषित करने का फैसला लिया है. यह फैसला बुधवार को शिक्षा मंत्री सी रवींद्रनाथ की अध्यक्षता वाली मीटिंग में लिया गया. जिन छात्रों ने परीक्षा दी है वे ऑफिशियल वेबसाइट पर इसे चेक कर पाएंगे.




4 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने परीक्षा में लिया हिस्सा
केरल बोर्ड (Kerala Board) की 10वीं क्लास की परीक्षा में इस साल चार लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था. ये परीक्षाएं मार्च से लेकर मई के बीच आयोजित कराई गईं थीं. कोरोना वायरस के चलते बीच में परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं थीं. पिछले साल केरल बोर्ड की दसवीं क्लास के नतीजे 6 मई को घोषित कर दिए गए थे. मगर इस साल कोरोना वायरस की वजह से परीक्षा परिणाम जारी करने में देर हुई है.

ये भी पढ़ें
CBSE Exam 2020 : सीबीएसई एग्जाम रद्द करने पर बोर्ड आज ले सकता है अंतिम फैसला
रद्द हो सकते हैं सीबीएसई बोर्ड एग्जाम! सोशल मीडिया पर जमकर उड़ रहा मजाक

27 जून को आएंगे यूपी बोर्ड नतीजे
केरल के बाद सभी की निगाहें उत्तर प्रदेश बोर्ड रिजल्ट पर लगी हैं. यूपी बोर्ड की दसवीं और बारहवीं क्लास के नतीजों का ऐलान 27 जून को किया जाएगा. इस साल यूपी बोर्ड की दसवीं और बारहवीं में 56 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया है. यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर नतीजे देख सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज