राहत : एक महीने की देरी के बाद अब 21 मई से होंगे यूनिवर्सिटी के फाइनल सेमेस्टर के एग्जाम

राहत : एक महीने की देरी के बाद अब 21 मई से होंगे यूनिवर्सिटी के फाइनल सेमेस्टर के एग्जाम
कोरोना वायरस के चलते परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं. (सांकेतिक तस्वीर)

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते भारत (India) में 17 मई तक लॉकडाउन (Lockdown) घोषित किया गया है. इस बीच केरल यूनिवर्सिटी के छात्रों के लिए अच्छी खबर आई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से भारत (India) में लागू किए लॉकडाउन (Lockdown) के बीच केरल के छात्रों के लिए अच्छी खबर आई है. इसके तहत केरल यूनिवर्सिटी (Kerala University) के फाइनल सेमेस्टर के विभिन्न कोर्स का एग्जाम 21 मई से आयोजित किया जाएगा. इससे संबंधित आधिकारिक नोटिस यूनिवर्सिटी की आफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है. यूं तो ये परीक्षाएं पिछले महीने ही आयोजित की जानी थीं, लेकिन लॉकडाउन की अवधि बढ़ाए जाने के बाद एग्जाम स्थगित कर दिए गए थे. अब जबकि यूजीसी  ने अपनी गाइडलाइंस (UGC Guidelines) में साफ कर दिया है कि सिर्फ फाइनल सेमेस्टर के एग्जाम कराए जाएंगे तो केरल यूनिवर्सिटी ने भी तिथियों का ऐलान कर दिया है.

जानिए कब से शुरू होगी किसकी परीक्षा
केरल यूनिवर्सिटी (Kerala University) द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, सीबीसीएसएस स्टूडेंट्स के छठे सेमेस्टर के एग्जाम 21 मई से शुरू होंगे. वहीं स्कूल आफ डिस्टेंस एजुकेशन के पांचवें और छठे सेमेस्टर के एग्जाम 28 मई से आयोजित कराए जाएंगे. नोटिस में ये भी कहा गया है कि पांच साल के कोर्स के एलएलबी स्टूडेंट्स के पांचवें सेमेस्टर और दसवें सेमेस्टर के एग्जाम 8 जून से 16 जून के बीच कराए जाएंगे. वहीं तीन साल के एलएलबी कोर्स के स्टूडेंट्स के लिए परीक्षा 9 जून से शुरू होगी.

इंजीनियरिंग, आर्कीटेक्ट एंड मेडिकल एग्जाम 16 जुलाई से



वहीं, इंजीनियरिंग, आर्कीटेक्ट एंड मेडिकल एग्जामिनेशन के आयोजन की तारीख 16 जुलाई तय की गई है. इस बात की जानकारी राज्य के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने दी है. इससे पहले ये एग्जाम 25 और 26 अप्रैल को आयोजित किए जाने थे, लेकिन कोरोना वायरस के चलते इन्हें टालना पड़ा.



इन स्टूडेंट्स की परीक्षा दोबारा होगी
केरल यूनिवर्सिटी (Kerala University) उन छात्रों की परीक्षा दोबारा लेगी, जिनकी आंसरशीट दुर्घटनावश जल गई थी. दरअसल, एग्जामिनर का दावा है कि वो टेबल लैंप जलाकर आंसरशीट की जांच कर रही थी, इस दौरान वह खाना लेने के लिए उठीं और जब वापस आईं तो कुछ आंसरशीट ने आग पकड़ ली थी. इसके लिए पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज की थी.

कॉपी जांच का काम 97 फीसदी पूरा, 20 मई के बाद आएंगे बिहार मैट्रिक के नतीजे

दिल्ली के स्कूलों पर बड़ी खबर, दोबारा खोलने को लेकर सरकार ने उठाया ये कदम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading